पत्थलगांव, रायगढ़ । ग्राम पंचायत लुड़ेग में 6 वर्षीय बालिका की नृशंस हत्या का मामला सामने आया है। पति-पत्नी के बीच हुए मामूली विवाद के बाद पति ने कुल्हाड़ी मारकर अपनी ही बेटी की हत्या कर दी और शव को घर के आंगन में ही दफना दिया। तहसीलदार की उपस्थिति में पुलिस द्वारा शव को निकलवाया गया। पुलिस द्वारा अपराध दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

गुरूवार को ग्राम पंचायत लुड़ेग 6 वर्षीय बालिका की दर्दनाक हत्या के गूंज से दहल उठा। मामले में उसके पिता संदीप तिग्गा पर ही बालिका की हत्या करने का आरोप है। थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव ने बताया कि आरोपी सुबह से ही मानसिक तनाव जैसी स्थिति में था। उसने सुबह अपनी पत्नी से झगड़ा भी किया था।

उन्होंने बताया कि झगड़े के दौरान उसने गला दबाकर अपनी पत्नी की हत्या करने की कोशिश की। पति के हाव-भाव देखकर महिला डर गई और अपने दो बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई, जबकि 6 वर्षीय पलक वहीं छूट गई।

बताया जाता है कि उनके तीन बच्चे हैं जिनमें से दो बच्चियां हैं। महिला के मौके से भाग जाने से पति और आगबबूला हो उठा। उसने गुस्से में कुल्हाड़ी उठाई और पलक पर वार कर दिया। मासूम पलक को संभलने का मौका भी नहीं मिल सका।

बताया जाता है कि आरोपी ने पलक के गर्दन के पिछले हिस्से में वार किया था। वार इतना तेज था कि बालिका ने तुरंत मौके पर ही प्राण त्याग दिए। इतने पर भी आरोपी पिता का दिल नहीं पसीजा और उसने बच्ची के शव को घर में ही दफना दिया।

थोड़ी देर बाद घर के दरवाजे और आसपास खून के निशान देखकर पड़ोसियों को किसी अनहोनी का अंदेशा हुआ। पड़ोसियों ने आरोपी की पत्नी को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही पत्नी घर वापस लौट आई और पड़ोसियों के साथ मौके पर पहुंची। यहां खून के निशान और बेटी पलक को नहीं पाकर उसके होश उड़ गए।

पूछताछ में आरोपी ने बेटी पलक की हत्या कर शव को दफनाने की बात कबूल कर ली। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव दल-बल समेत घटनास्थल पर पहुंचे।

एसडीओपी अभिषेक झा ने घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस द्वारा नायब तहसीलदार प्रीति शर्मा की उपस्थिति में शव को निकालवाया गया। थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव ने बताया कि मौके पर पोस्टमार्टम कराया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को धारा 302 भादिव के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्‌तार कर लिया गया है।