रायगढ़। शुक्रवार रात्रि करीब 10 बजे कोतरा रोड ग्रामीण बैंक के सामने एक कार बीच सड;क में खोंदें गए अमृत मिशन के गड्ढे में जा घुसी और पलट गई।

जिसमें सवार बाल बाल बच गए। इस हादसे के बाद शहर वासियो का गुस्सा निगम प्रशासन की लापरवाही पर उमड़ पड़ा इंटरनेट मीडिया में आधी रात ही निगम की करतूत पर लोगो ने जमकर अपना भड़ास निकाले है।

अमृत मिशन के तहत नगर निगम द्वारा पूरे शहर में गड्ढा खोंदा गया है। यही हाल कोतरारोड क्षेत्र का भी था। जहां जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदा गया है।

इसी तरह का एक गढ्ढा कोतरारोड ग्रामीण बैंक के सामने भी था जहां रात्रि लगभग 10 बजे के आसपास वेगन कार सीजी 04 एल एल 3341 का चालक गड्ढे को सम्भवतः देख नही पाया और उक्त कार गड्ढे में जा घुसी । गनीमत यह रहा कि इस हादसे में कार सवार चालक सकुशल बाहर निकल गए जिसे मामूली चोट आई थी। हादसे के बाद तेज आवाज होने से स्थानीय लोगो का हुजूम मौके पर उमड़ गया।

इत्यादि लोगों ने इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दिए जिस पर पुलिस टीम भी मौके पर आ गई ।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक खाली रोड होने के कारण कार का चालक कार को बेकाबू रफ्तार से चला रहा था या भी हादसे का कारण बना है।

फिलहाल घायल को मामूली चोट आने की वजह व कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए रात्रि में ही गाड़ी को बाहर निकालकर चला गया। इस हादसे में अच्छी बात यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई अन्यथा आज की स्थिति में शहर में बवंडर बना रहता। बेतरतीब गड्ढे व लापरवाही पूर्वक कार्य, ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर कार्रवाई के बजाए निगम प्रशासन मानो ठेकेदार को दुर्घटना कराने का ठेका दे दिया है।

नहीं था कही संकेत व बेरिकेट

अमृत मिशन के गड्ढे में वाहन के गिरने से निगम ठेकेदार की लापरवाही उजागर हुई है तो निगम प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग गया है। क्योंकि गड्ढे खोदने के बाद ठेकेदार के कर्मचारी गड्ढे के इर्द-गिर्द किसी भी तरह का सांकेतिक चिन्ह एवं बेरिकेट नहीं लगाए थे। जिसे देखकर समझ जाए कि आगे जाना खतरनाक है । या यह बताएं लाजिमी होगा कि सरकार 40 वार्ड में इसी सड;क की हालत बनी हुई जिसमें निगम प्रशासन ठेकेदार की लापरवाही पर कार्रवाई के बजाए मुख दर्शक बनकर बैठा हुआ है।

इंटरनेट मीडिया में भाजपा कांग्रेस आमजनता सभी ने जताई नारागी

2 साल से अमृत मिशन की बेतरतीब खुदाई से शहरवासी हलाकान है। पाइप लाइन बिछाए जाने के नाम पर सड;क को अव्यवस्थित तरीके से खोदे तो जाने का आपत्ति स्थानीय क्षेत्र वासी व भाजपा कांग्रेस दोनों ही दलों के पार्षद समय-समय पर अपनी आपत्ति निगम प्रशासन के समक्ष रख चुके है। मुख्य मार्ग में कार के गड्ढे में आते ही भाजपा कांग्रेस, आमजनता ने इंटरनेट मीडिया में निगम प्रशासन व ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर कड;ी आपत्ति जताते हुए जमकर खरी खोटी सुनाते हुए अपनी भड़ास को निकाले है। जिसमें उनके द्वारा कार्रवाई किये जाने की मांग भी किये है।

चक्रपथ मोड़ में खुदाई के बाद सड़क में छोड़ा ठेकेदार ने रेत

2 दिन पूर्व जिला कलेक्टर दफ्तर जाने मुख्य मार्ग चक्रपथ में जूटमिल जाने वाली पुल एवं चक्रपथ मोड़ के मध्य अमृत मिशन के तहत चमचमाती सड;क को खोद आ गया है। जिसमें रातों रात तो सड;क में पाइप लाइन डाल दिया गया और उसे मलबे के रूप में सीमेंटीकरण करने बजाए रेत से पाट दिया गया है।यह रेत का ढेर ढलान मोड़ युक्त चौक में रखा गया है जो सड़को में फैलकर सड़क को फिसलन बना रहा है, इससे आवागमन करने वाले राहगीर रेत में अनियंत्रित होकर फिसलकर गिर रहे है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags