रायगढ़। शहर में फर्जीवाड़े का अनोखा मामला सामने आया है। चाउमीन ठेला लगाने वाले एक संचालक के पैरों तले उस समय जमीन खिसक गई जब उनके हाथों में डेढ़ करोड़ रुपये जीएसटी पटाने का नोटिस मिला। दरअसल आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज अपडेशन के लिए ठेला संचालक ने एक परिचित व्यक्ति को दिया था। इसी दस्तावेज में फर्जीवाड़ा कर किसी ने बिल्डिंग मटेरियल फर्म का रजिस्ट्रेशन करवा लिया। नोटिस मिलने के बाद इसकी शिकायत एसपी से की गई है।

कोतरारोड सोनिया नगर निवासी आकाश जोगी पिता राजेश कुमार जोगी गौरीशंकर मंदिर रोड पर फास्ट फूड सेंटर का संचालत करते हंै। उन्होंने नगर निगम स्टील काउंटर में जनवरी 2021 में लोन के लिए आवेदन दिया था। आधार कार्ड में पुरानी फोटो होने के कारण उन्होंने अपडेट कराने के लिए कोतरारोड निवासी अपने परिचित विशेष अग्रवाल उर्फ चीनू को दिया था। साथ ही फोटो और पेन कार्ड की फोटोकापी भी दी थी। विशेष अग्रवाल का सोनल इंटरप्राइजेस के नाम से कोतरारोड में दुकान है। ठेले के लिए 86,000 रुपये का लोन भी मिला।

दो दिन पहले जीएसटी के कुछ अधिकारी आए और उससे आकाश ट्रेडर्स नामक फर्म के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि यह फर्म उसके नाम पर है और आधार नंबर भी उससे लिंक है। आकाश ट्रेडर्स पर डेढ़ करोड़ रुपये जीएसटी बकाया होने की बात सामने आ रही है। जबकि इस नाम का कोई फर्म के बारे में आकाश को जानकारी नहीं है। प्रार्थी ने संदेह जताया कि है कि विशेष अग्रवाल ने फर्जी सेल कंपनी बनाकर फर्जीवाड़ा की है। प्रार्थी आकाश ने मामले की शिकायत एसपी रायगढ़ से की है। इसकी सभी पहलुओं में जांच की जा रही है।

जीएसटी अधिकारियों ने दिखाया नोटरी और स्टांप

जीएसटी अधिकारियों ने एक स्टांप भी दिखाया है, जिसमें फर्म रजिस्टर्ड है। इसमें आकाश और उसके पिता राजेश जोगी का जाली हस्ताक्षर है। इसमें राजेश ने घोषणा की है कि वे अपनी संपत्ति आकाश के नाम कर दी है। जबकि 100 रुपये का यह स्टांप भी फर्जी है। दोनों के हस्ताक्षर भी फर्जी है। ऐसा कोई स्टांप उसने बनवाया ही नहीं है।

जांच में खुलेगा प्रकरण का राज

मामला सामने आते ही लोगांे मंे अब भय के साथ अपनों पर से विश्वास उठ गया है। शहर से लेकर जिले में इस वाक्ये को लेकर चर्चा हो रही है। पुलिस भी इस अनोखे प्रकरण की हर पहलुओं से जांच कर रही है। जांच के बाद ही इस पूरे मामले का राजफाश होगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close