रायगढ़ । जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड पतरापाली में उस वक्त खलबली मच गई जब ओड़िसा से कोयला लोड रेक लेकर प्लांट आया जहां कोयले के ढ़ेर में एक अज्ञात युवक की लाश बरामद हुआ। इस वाक्य से साइडिंग में मौजूद जिंदल प्रबंधन के अधिकारी के होश उड़ गए वे आलाधिकारियों को अवगत कराते हुए कोतरारोड पुलिस को घटना की सूचना दी।

थाना प्रभारी कोतरारोड़ उप निरीक्षक गिरधारी साव को जेएसपीएल पतरापाली के अशोक शर्मा द्वारा कंपनी के कोयला साईडिंग में पारादीप, ओड़िशा से पहुंची कोयले की रेक में अज्ञात पुरूष का शव मिलने की सूचना दिया गया । सूचना पाकर थाना प्रभारी ने दलबल के साथ कोयला साईडिंग में उपस्थित अशोक शर्मा तथा कंपनी के अन्य अधिकारियों से अज्ञात मृतक के संबंध में जानकारी लेने पर बताया कि 22 सितंबर को पारादीप, ओड़िशा से 59 बोगियों वाली ट्रेन में 54 बोगियों में कोयला लोड कर कंपनी को भेजा गया था जो सोमवार की सुबह करीब 3.30 बजे ट्रिपलर यार्ड जेएसपीएल पतरापाली पहुंकर कर खाली हो रहा था । ट्रेन की 42 डिब्‍बे खाली हो चुके थे 43 वे डिब्‍बे को खाली करते समय कर्मचारियों द्वारा कोयले के बीच दबी एक युवक की लाश देखी और सूचना दी । शव को बाहर निकालकर शव का निरीक्षण किया गया, मृतक के पास से कोई पहचान पत्र प्राप्त नहीं था जिससे उसकी शिनाख्त हो सके । थाना प्रभारी कोतरारोड़ द्वारा पारादीप पुलिस को वैगन में शव मिले जाने की सूचना देकर मृतक के वारिशानों के संबंध में जानकारी प्राप्त किया जा रहा है । शव को जिंदल हास्पीटल के फ्रीज में रखवाया गया है, परिजनों के ज्ञात नहीं होने पर मृत्यु के कारणों का पता लगाने 3 दिनों बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया जावेगा । घटना के संबंध में अशोक शर्मा के रिपोर्ट पर थाना कोतरारोड़ में मर्ग धारा 174 सीआरपीसी दर्ज कर जांच में लिया गया है ।

पूर्व में भी मिल चुकी है कोयला लोड ट्रेन में लाश

मालगाड़ी में लाश मिलने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी जिंदल कोयला साइडिंग में युवक की लाश मिल चुकी है, जबकि खरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मौजूद निजी कोल साइडिंग में भी मालगाड;ी के बोगी में लाल बरामद किया जा चुका है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले को संजीदगी से जांच पड़ताल कर रही है।

हत्या की आशंका शिनाख्ती के बाद हो सकता है स्पष्ट

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह प्रकरण हत्या से जुड;ा हुआ नजर आ रहा है संदेहास्पद स्थिति में लाश मिली है, कयास यह लगाया जा रहा है कि सम्भवत: मारने वाले ने पहचान ना मिले इसके लिए मालगाड़ी ट्रेन की बोगी में हो ना हो उक्त शव को ठिकाने लगाया हो। वही उक्त मृतक पारादीप रेलवे साइडिंग व आसपास में रहने वाला हो।

ओड़िशा के पारादीप से आए मालगाड़ी लोड कोयले की रेक में एक लाश मिला है। यह मालगाड़ी 59 डब्बे वाली है 43 वें डब्बे से कोयला खाली करते वक्त उसमें दबा हुआ लाश मिला है। ओड़िसा के पारादीप पुलिस से भी सम्पर्क किया जा रहा है।

-गिरधारी साव, थाना प्रभारी कोतरारोड

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close