रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

बीते दिनो स्थानीय उद्योग में कार्यरत अधिकारी द्वारा हिन्दू धर्म के देवी मां दुर्गा पर फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले ने तूल पकड़ लिया हैं। जिसमें भाजपा नेता प्रवीण द्विवेदी व साथियों ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए चक्रधर नगर पुलिस को ज्ञापन देकर आरोपित की गिरफ्तारी की मांग किये थे। इसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था। जिसके बाद भूपदेवपुर थाना में मामला पंजीबद्घ किया गया है।

युवा नेता प्रवीण ने जिला पुलिस कप्तान के नाम सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से पुलिस को अवगत कराया कि फेसबुक में राजू एस पाटिल नामक व्यक्ति ने महिसासुर को स्थानीय मूल निवासी बताते हुए देवी दुर्गा के बारे में आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल किया है।

जिसके बाद से ही आरोपित चौतरफा कानूनी कार्रवाई में घिर गया । इस पर उचित कार्रवाई किये जाने की मांग की गई है। विदित है कि आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला युवक खापा मध्यप्रदेश का रहने वाला है। रायगढ़ के मोनेट इस्पात में उच्च पद पर पदस्थ है। इस मामले में जनकारवा सामाजिक संगठन व शिव सेना ने हिन्दू आस्था को ठेस पहुंचने वाले के खिलाफ लामबंध हो गए। बहरहाल भुपदेवपुर पुलिस ने प्रवीण द्विवेदी की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध पुलिस 295 ए और आईटी एक्ट की धारा 67 की गैरजमानती धारा लगाई गई है। वही पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

पूर्व के केस को किया नजरअंदाज

विदित है कि छः माह पूर्व स्थानीय महिला ने हिन्दू देवताओं पर कटाक्ष करते हुए अभद्रता वाली पोस्ट को शेयर किया था। इस मामले में कोई भी राजनीतिक सामाजिक संगठन आगे नही आया । महिला के फेसबुक आईडी से बीजेपी -कांग्रेस सहित कई आला नेता जुड़े हुए थे परंतु किसी ने मामले में धर्म के अपमान पर कोई भी शिकायत नहीं किये लेकिन यह मामला उद्योग प्रबंधन व उच्च अधिकारी से जुड़ा हुआ है तो सभी लामबंद हो गए है।

फेसबुक आईडी पर अभद्रता पूर्वक कमेंट करने में मामले में शिकायत आई थी जिस पर अपराध दर्ज किया गया है।

उत्तम साहू, टीआई भूपदेवपुर थाना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना