रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में हो रही बाइक चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग स्थानीय प्रभावित लोग करते आ रहे थे । इस बीच एसपी के निर्देश पर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया था । ऐसे में साइबर सेल ने 4 निगरानी आदतन चोरो को धर दबोचा है। जिनके कब्जे से 52 दोपहिया व 1 कार जब्त किया गया हैं। उक्त चोरी का पर्दाफाश एसपी ने कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता में की है।

एसपी के निर्देश पर साइबर सेल लगातार संदिग्ध व पुराने निगरानी चोरो पर नजर बनाए हुई थी। इसी बीच जूटमिल में रहने वाले मोहम्मद रजाऊ को मुखबिर सूचना पर साइबर सेल और जूटमिल की पुलिस टीम ने चोरी की एक बाइक बेचने की फिराक में ट्रांसपोर्टनगर के पास पकड़ा । ततपश्चात रजाऊ को अभिरक्षा में लेकर साइबर सेल और जूटमिल की टीम उससे अन्य चोरियों के संबंध में कड़ी पूछताछ किया गया जिसमें उसने बताया कि उसके गिरोह में कुल 9 युवक है, जूटमिल के 5 ओड़िशा का 1 और किरोड़ीमलनगर के 3 युवकों के साथ मिलकर पिछले एक डेढ; माह से रायगढ;, सक्ती, जांजगीर और ओडिशा क्षेत्र में बाइक की चोरी करना बताया और चोरी की बाइकों को सभी लड़के एक-एक कर सस्ते दामों में बेचकर खपा रहे थे, जिसकी पड़ताल की जा रही है ।

पुलिस को आरोपित ने बताया कि पिछले साल अगस्त माह में मालखरौदा से एक क्विड कार चोरी किए थे जिसे कई माह तक घर में छुपा कर रखे थे ।

चोरी की क्विड कार का सिमडेगा, झारखंड में सौदा तय होने पर उसके गिरोह के साथी अजय जांगड;े और अजय एक्का कार को चलाते हुए सिमडेगा लेकर गए हैं । तत्काल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर साइबर सेल की टीम आरोपित अजय जांगड;े और अजय एक्का की पतासाजी के लिए कल रात रवाना हुई जिन्हें झारखंड में ट्रैक कर हिरासत में लेकर चोरी की क्विड कार के साथ रायगढ; लाया गया है । मोहम्मद रजाऊ से मिली जानकारी पर उसके साथियों की धरपकड़ किया गया जिसमें नानू उर्फ राजेंद्र नौरंग को जूटमिल क्षेत्र में दबिश देकर पकड;ा गया है । पुलिस टीम के हाथ आए चार आरोपी- मोहम्मद रजाऊ, अजय जांगड;े, अजय एक्का, और नानू उर्फ राजेंद्र उर्फ नौरंग के कब्जे से छिपा कर रखा हुआ चोरी का कुल 52 मोटरसाइकिल तथा एक क्विड कार बरामद किया गया है । आरोपियों से चोरी वाहन के संबंध में पुलिस चौकी जूटमिल में दो पृथक-पृथक इस्तगासा धारा 41(1+4) सीआरपीसी 379 आइपीसी के तहत कार्यवाही किया गया है ।

चोरी के गिरफ्तार आरोपित

मोहम्मद रजाऊ पिता सहदद 34 निवासी मिट्ठुमुड़ा इंदिरा नगर रायगढ़, अजय जांगड़े पिता मोहर साय 30 निवासी कांशीराम चौकी चौकी जूटमिल, अजय एक्का पिता नोहर एक्का 32 निवासी अशोक विहार कालोनी ढिमरापुर और नानू उर्फ राजेंद्र नौरंग पिता जवाहर 24 निवासी कया घाट बजरंगबली चौक ।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close