धरमजयगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के सेमीपाली गांव के एक किसान के बाड़ी में बीती रात को हाथी धावा बोल दिए और फलदार पेड़ के साथ सिंचाई के लिए लगाये गए पाइप को भी नुकसान पहुंचाया है।

हालांकि गुरुवार की विभागीय रिपोर्ट में हाथियों से किसी भी प्रकार के नुकसान के आंकड़े दर्ज नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर कोयलार गांव किनारे एक हाथी को हाथी मित्र दल द्वारा टार्च व सायरन की मदद से जंगल की ओर भगाया गया है। बता दें कि धरमजयगढ़ क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी लगातार बनी हुई है। करीब -करीब रोजाना किसी न किसी क्षेत्र में हाथी की आमदगी की ख़बर आ रही है। इसी क्रम में बता दें, बीती रात धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत सेमीपाली गांव के एक किसान अनूप पटेल के घर से सटे खेत में हाथी पहुंच गए और वहां मौजूद आम व कटहल फल को खाने की फिराक में पेड़ डंगाल तोड़कर ट्यूबवेल पाईप को क्षति पहुंचाया है। फिलहाल किसान अनूप पटेल की माने तो

बाड़ी में मौजूद पद चिन्हों के अनुसार हाथी एक से ज्यादा की तादाद में थे और रात में जब हाथी वहाँ घुसपैठ किए उस वक्त किसी को भनक नही लगी। इसकी जानकारी उन्हें सुबह हाथी के पद चिन्हों को देखकर हुई। बताया जा रहा है वहीं बाड़ी में मौजूद एक सूखे कुएं में हाथी गिरा भी था जिसकी गहराई कम होने की वजह से वह रात में ही सुरक्षित निकल कर चला गया। वर्तमान समय के मुताबिक खासकर आम व कटहल फल से आकर्षित होकर हाथी गांव की ओर कूच कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close