रायगढ़। शहर के जोन -2 वाले इलाके में मौजूद कबीर चौक स्थित स्टेट बैंक की क्षेत्रीय व्यावसायिक केंद्र में लगी आग में बैंक के अंदर रखें 90 प्रतिशत सामान जलकर खाक हो गए ।मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह 6:23 मिनट दमकल विभाग को क्षेत्रीय व्यावसायिक बैंक के बगल मौजूद होटल संचालक नेसूचना देते हुए बैंक में आग लगने की सूचना दी। बैंक में आग लगने की खबर पाकर नगर सैनिक दमकल विभाग की टीम तत्काल मौके के लिए रवाना हुई।

दमकल के आने से पहले ही बैंक के कर्मचारियों से लेकर जूटमिल पुलिस व आलाधिकारियों की टीम मौके पर आ गई थी,लेकिन आग की लपटें व धुंए की वजह से बैंक का शटर खोलने की हिम्मत नही कर सके । दमकल कर्मियों ने घटनास्थल आकर मोर्चा संभालते हुए शटर को तोड़कर,अंदर लगे आग की लपटों को पानी की बौछार से बुझाना शुरू किया । आसपास लोग घर से बाहर आकर सड़क में भीड़ के शक्ल में एकत्रित हो हो गए जिससे आग बुझाने के कार्य में रोड़ा आता देख पुलिस टीम लोगो के भीड़ को खदेड़ते भी रही। ततपश्चातदो दकमल वाहन करीब 2 घण्टे कोशिश के बाद आग पर काबू पाने में सफल हो सके , किंतु तब तक आग ने बैंक के अंदर मौजूद दस्तावेज, एसी,कम्प्यूटर एवं अन्य उपकरणों को जलाकर राख के ढेर में बदल दिया था।

वहीं, आगजनी को लेकर बताया जा रहा है कि यह सम्भवत: किसी बिजली उपकरण में शार्ट -सर्किट से लगी होगी। रात्रि में शटर बंद होने से इसकी जानकारी गार्ड व आसपास के व्यवसायियों को भनक तक नही लगी, लेकिन जब सुबह लोगो ने धुंए का गुब्बार शटर से बाहर आता देखा तो उन्हें आगजनी की आंशका हुई।

बहरहाल आगजनी से बैंक के अंदर का 80 से 90 प्रतिशत सामान जलकर गया है। वही बैंक कर्मचारियों ने नुकसान आंकलन, नगदी एवं लाकर की स्थिति पर जांच के बाद ही कुछ बता पाने की बात कहते रहे। बताया जा रहा है कि उक्त बैंक जिले भर के बैंकों नियंत्रित करती है। फिलहाल आग के बुझने के बाद लोगो ने राहत की सांस की है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close