रायगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। जिला महासमुन्द के सराईपाली में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में ओमप्रकाश चौधरी शामिल हुए। सत्र की अध्यक्षता जगदीश लाल ने की । उन्होंने आपातकाल के दौरान लगभग 18 माह जेल में बिताये थे। चौधरी ने कहा कि 25 जून 1975 की रात को आपातकाल लागू किया गया था । इस दिन ऐसे महान शख्शियत के साथ मंच साझा करने के अवसर से संतुष्टि का बोध करा रहा है ।

आपातकाल की बरसी को भाजपा काला दिवस के रूप में मनाती है। चौधरी ने बताया कि किस तरह तात्कालिक प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया। इस दौरान प्रेस की सेंसरशीप के साथ आम आदमी के मौलिक अधिकार भी छीन लिए गए। लोगों को जरूरी सुविधाओं से वंचित किया गया। इसके बाद चुनाव में इंदिरा गांधी को हार का सामना करना पड़ा। अगली सरकार ने सत्ता संभालने के साथ ही सबसे पहले आम अधिकार सुरक्षित करने का काम किया गया।

तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर मुंबई में शामिल हुए श्रीकांत सोमावार

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा का तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर मुंबई में 24, 25, 26 जून को हुआ। अनुसूचित जनजाति मोर्चा में कार्यक्रम में राष्ट्रीय समीर उरांव, डा अशोक उइके, प्रदेश अध्यक्ष अजजा मोर्चा महाराष्ट्र , हरीशचंद्र भोये राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजजा मोर्चा महाराष्ट्र , श्याम धुर्वे राष्ट्रीय विशेष आमंत्रित सदस्य अजजा मोर्चा, भाजपा अजजा छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम, श्रीकांत सोमावार, सत्यनारायण सिंह, नंदलाल मुड़ामी, विद्या सिदार, होरीलाल रावते, श्याम लाल मरावी के साथ प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रम में अन्य राज्यों से आये नेताओं ने शिरकत की ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close