रायगढ़ Raigarh News। कांग्रेस नेता एल्डरमैन व राइस मिल संचालक दंपती की हत्याकांड के बाद लैलूंगा तहसील के साथ-साथ रायगढ़ जिला मुख्यालय व पड़ोसी जिला के पत्थलगांव को व्यापारियों ने विरोध में दुकान बंद रखने का निर्र्णय लिया है।इस बंद में छोटे बड़े सभी व्यापरियों का पूर्ण समर्थन मिल रहा है। लोगो मे रोष इस बात का है कि थाने से 200 मीटर की दूरी पर घर घुसकर हत्या किए जाने के 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी हत्यारे लैलूंगा पुलिस की पकड़ से दूर है।

जबकि गुरुवार को ही आईजी भी मौके पर आकर सभी पहलुओं में सूक्ष्म जांच पड़ताल का निर्देश दिए थे। बावजूद इसके अभी तक आरोपितों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नही आया है। दूसरी ओर वारदात में आरोपितों की धरपकड़ के लिए बिलासपुर से एक्सपर्ट साइबर टीम के भी आने की चर्चा है। हालांकि की कल तक बड़े लूटपाट के इरादे से हत्या की व्यपाक स्तर में चर्चा थी लेकिन कितने की लूट हुई है यह रिकार्ड में सामने नही आया है, जबकि बगल कमरे में जेवरात सुरक्षित रखा हुआ मिला।

अब पुलिस रंजिश को लेकर हत्या की बात कह रही है ऐसे में मृतको से रंजिश रखने वाले, राइस मिल कर्मचारी, वाहन चालक एवं परिचित रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव मेन रोड में रहने वाले हनुमान राइस मिल के संचालक, नगर पंचायत के एल्डरमैन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू मित्तल की बुधवार गुरुवार की 12 से 1 बजे की दरमियानी रात आसपास हत्या कर दी गई है। स्वजनों ने पुलिस को बताया कि मृतक मदन मित्तल एवं अंजू मित्तल सपरिवार निवास करते थे,मृतक दंपति अपने मकान के प्रथम तल में नीचे वाले कमरे सो रहे थे।

उनके बेटे-बहू ऋचा मित्तल पति रोहित मित्तल उपरी तल पर सोए हुए थे । तड़के सुबह जब उनका पुत्र ऊपर से नीचे आया तब अपने माता- पिता को पलंग में पड़ा हुआ व होश में आता ना देख बेटे -बहू ने अपनी तरफ से काफी प्रयास किया फिर पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पुलिस जब पहुंची प्रथम दृष्टया दोनों दंपत्ति के गले में काला निशान देखकर गला घोंटकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। गुरुवार देर शाम तक शार्ट पीएम सांस रुकने से मौत होने की रिपोर्ट में भी सामने आई है। दोहरे अंधे कत्ल को लेकर लोगो मे भारी रोष है यह नाराजगी गुरुवार से दुकान बंद कर जता रहे है।

व्यवसायी की मौत के बाद रायगढ़ मुख्यालय के साथ साथ अब इसकी विरोध की चिंगारी पड़ोसी जिले तक पहुंच गई है। जिसमें जशपुर जिले के अंतर्गत आने वाले पत्थलगांव ब्लाक के व्यवसायियों ने शुक्रवार की सुबह आपस मे चर्चा कर शनिवार को सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का फैसला लिया है। व्यापारी संघ के ह्वाट्सप्प ग्रुप में इस सूचना को जारी कर दिया गया गया है।डबल मर्डर कांड से पूरा जिला सहमा हुआ है । इसे लेकर गुरुवार शाम को रायगढ़ के व्यपारियों ने कलेक्टर के एसपी से मिलकर आरोपितों को पकड़ने आवेदन दिया ।

-

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local