रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) । चंद्रपुर से गुडेली तक की जर्जर सड़क की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। रौनक ढाबा से लेकर लात नाला पुल से मांड नदी पुल सड़क की जर्जर अवस्था के कारण रास्ते पर चलना भी मुश्किल हो चुका है। प्लांटों का फ्लाईएश भी इन्हीं रास्तों से होकर गुड़ेली खदान में डम्प हो रहा है। जिसके कारण डस्ट का अंबार चंद्रपुर में हमेशा रहता है। लगातार हैवी वाहनों के दौड़ने से सड़क जगह जगह से टूट चुकी है। साथ ही धूल व फ्लाईऐश के गुब्बारों के कारण सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो चुका है। ये खस्ताहाल सड़क हादसे को न्यौता दे रहें हैं। लात नाला पुल से मांड नदी पुल तक के जर्जर एवं खस्ताहाल सड़क के पुनर्निर्माण फ्लाईऐश व धूल के निस्तारण के लिए चंद्रपुर के निवासियों ने स्थानीय विधायक एवं प्रशासन को कई बार ज्ञापन दिया लेकिन अब तक इस विषय पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई और ना ही जिम्मेदार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई सुध ली गई है।

नगर वासियों ने बताया कि हमारे द्वारा पूर्व में अनेक बार लात नाला पुल से मांड नदी पुल तक जर्जर एवं खस्ताहाल सड़क के पुनर्निर्माण, फ्लाईएश (डस्ट) एवं धूल के निस्तारण संबंधी आवेदन दिया जा चुका है। इसी क्रम में नौ नवंबर 2021 दिन मंगलवार को प्रशासन को पूर्व सूचित नगर बन्द किया गया था। जिसके पश्चात भी प्रशासन एवं विभागीय अधिकारियों को इस समस्याओं के प्रति जरा भी परवाह नहीं है और चंद्रपुर के निवासीयों व दर्शनार्थियों को मौत के मुंह में धकेल दिया गया है। अनेकों बार आवेदन देने एवं पूर्व में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आश्वासन के पश्चात भी समस्याओं का किसी भी प्रकार से निराकरण नहीं किया गया। इस कारण चंद्रपुर की जनता च- ा जाम जैसे कठोर कदम उठाने के लिए बाध्य हो गए हैं। मांग को लेकर 17 नवंबर से चंद्रपुर की जनता के द्वारा अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया जाएगा।

18 को महाआरती में शामिल हो सकते हैं मुख्यमंत्री

चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव के साथ महानदी प्रहरी तुलसी मानस मंच सेवा समिति के सदस्यों ने मा चंद्रहासिनी की नगरी चन्द्रपुर में होने वाले माँ महानंदा चित्रोत्पला महानदी महाआरती में शामिल होने न्यौता देने राजधानी मुख्यमंत्री निवास पहुँचे हैं। जहां प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भपेश बघेल को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 18 नवंबर को दरहाघाट, चंद्रपुर में आयोजित होने वाले महानदी आरती महोत्सव में शामिल होने का न्यौता दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local