रायगढ़। Lockdown in Raigarh : शहर के एक कांग्रेस नेता पर लॉक डाउन कानून तोड़ने का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए जहां राष्ट्र व्यापीय लॉक डाउन कर लोगों को घर में रहने प्रेरित किया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश में सत्तारूढ़ दल के नेता ही कानून तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉक डाउन में सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में खरसिया अंचल के कांग्रेस नेता मुरली अग्रवाल ( तोता ) के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज किया है।

दिग्गज कांग्रेस नेता मुरली के विरूद्ध भादवि की धारा 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध होने के बाद जिले की राजनीति में उबाल आ गया है। एक ओर कांग्रेस-भाजपा व अन्य नेता,आम नागरिक पुलिस के सख्त रवैए की सराहना कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर आरोपित नेता पुलिस पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई का आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस नेता मुरली अग्रवाल (तोता) पर आरोप है कि उन्होंने लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में उनकी तस्वीर वायरल हो रही थी कि मुरली अग्रवाल लॉक डाउन के बावजूद सुबह-शाम खुलेआम घूम रहे हैं और रसूखदार होने से कोई अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसकी मौखिक शिकायत भी पुलिस के आला अधिकारियों से की गई थी। इस बीच पुलिस ने गुरुवार की सुबह उन्हें मार्निंग वॉक करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

कोरोना वायरस में तालाबंदी चल रहा है बावजूद अग्रवाल रोजाना जॉगिंग के लिए सड़कों पर अपने ड्राइवर के साथ निकल रहे थे। प्रभावशाली कांग्रेस नेता और उद्योगपति मुरलीधर अग्रवाल पर अपराध दर्ज होने की पुष्टि आलाधिकारियों ने की है।

खरसिया एसडीओपी पीताम्बर पटेल ने बताया कि पुलिस के मुताबिक लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने पर मुरलीधर अग्रवाल और उसके ड्राइवर संजय सिदार के विरूद्ध भादवि की धारा 188, 34 और महामारी नियंत्रण कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। बहरहाल कांग्रेस के चर्चित नेता व उद्योगपति के खिलाफ लॉक डाउन के दौरान अपराध दर्ज होने से जिले की राजनीति में गरमाहट आ गई है।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना