रायगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष निता डिसूजा के निर्देश पर महिला कांग्रेस रायगढ़ ने रसोई गैस की कीमत बढ़ने के विरोध

में प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि अगर महंगाई को नियंत्रित नहीं किया गया तो हम इसका जोरदार विरोध करेंगे, जिसका खामियाजा केंद्र सरकार को भुगतना पड़ेगा। धरना-प्रदर्शन के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा कि कहा कि रातों-रात गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी होने से आम आदमी की रसोई में आग लग गई है। लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में अब हल्ला बोला जाएगा। प्रदर्शन में जिला कांग्रेस प्रभारी महामंत्री शाखा यादव, उपेन्द्र सिह, ब्लाक अध्यक्ष मदन महंत, शेख सलीम नियरिया, विकास बोहिदार, अरुणा चौहान, रेखा वैष्णव, उर्मिला लकड़ा, किरण बरेठ, वारसुन बेग, अफसरी बेगम, वीनू सिंह, सुनीता मिंज, गीता नायक, सुनीता सिंह, यशोदा कश्यप, लखेश्वर मिरी, राकेश तालुकदार, विमल यादव, लक्ष्मीनारायण साहू, गोरेलाल बरेठ, गौतम महापात्रे, संतोष डिमर, घासीदास महंत आदि उपस्तिथ थे।

सिलिंडर के दाम 50 रुपये बढ़े

केंद्र सरकार ने घरेलू सिलिंडरों के दाम में शनिवार को ही एक बार फिर बढ़ोतरी की है। इसी के साथ अब 14.2 किलो वाला घर में इस्तेमाल होने वाला सिलिंडर 50 रुपये महंगा हो गया है। एक मई से ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक का इजाफा हो गया था। हालांकि, तब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए थे। इससे पहले अप्रैल में भी कामर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये का इजाफा हुआ था। इससे पहले मार्च में भी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में जो बढ़ोतरी शुरू हुई थी, इसी क्रम में 22 मार्च को सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्घि की गई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local