सारंगढ। आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कनकवीरा थाना चौकी क्षेत्र के शांति नगर से लगे जंगल में महुआ शराब बनाने लगााए गए भटठे से 250 लीटर महुआ शराब के साथ पांच क्विंटल लहान जब्‍त किया है।

आबकारी विभाग के अधिकारी अनिल बंजारे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कनकवीरा से लगे शांति नगर के जंगल में महुआ शराब का भटठी लगी हैा यहांं भारी मात्रा में महुआ शराब बनाई जा रही है । मुखबिर की सूचना पर अनिल बंजारे ने दल बल के साथ शांति नगर में छापेमारी की। यहां से 5000 हजार किलो महुआ लाहन एवं 250 लीटर महुआ शराब जब्‍त किया गया। मौके पर महुआ शराब बनाने के लिए उपयोग होने वाला बहुतायत मात्रा सामाग्री भी बरामद किया गया। इसमें 50 ड्रम प्रमुख रूप से शामिल हैं। छापेमार कार्रवाई के संबंध में उपनिरीक्षक अनिल बंजारे ने बताया कि कनकबीरा क्षेत्र में महुआ शराब बनाकर बेचने की लगातार शिकायत मिल रही थी। मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंच कार्रवाई की गई।

बल की कमी के कारण नहीं कर पा रहेे थे कार्रवाई

जंगल में अवैध रूप से महुआ शराब बनाई जा रही थी। यहां पदस्थापित वन कर्मियों ने बताया कि जंगल में इस तरह के कृत्य किए जाने की सूचना लगातार उन तक पहुंच रही थी परंतु बल की कमी होने के कारण कानूनी कार्रवाई में व्यवधान आ रहा था।

शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने का मुहिम जारी रहेगा। कार्रवाई में करीब पांच हजार किलो लहान और 250 लीटर शराब जब्त किया गया है। यह किसी गिरोह का काम हैाा इस तरह का कार्य अकेले कर पाना मुश्किल है।

अनिल बंजारेए सारंगढ सर्किल प्रभारी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close