रायगढ़। जिले में लाक डाउन का उलंघन करने वाले लोग एवं दुकानदारों की संख्या लगातार बढ़ रहा है आलम यह है कि इन्हें कानूनी सबक सिखाने के लिए जिला प्रशासन कमर कस ली है। आधीरात को दिए गए छूट का दुरुपयोग करने वाले लोग व दुकानदारों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई प्रशासनिक टीम कर रही है जिसमें रविवार रात्रि मनीष प्रोविजन एवं अन्य एक दुकान को खुदरा में समान बिक्री किए जाने पर सील किया गया है।

राशन, दवा समेत अन्य वस्तु की कालाबाजारी अत्यधिक कीमत पर बेचने वालों, नियमो का उलंघन कर दुकान खोलने पर कानून गाज गिराने जुर्माना व सील बंद करने के लिए जिला कलेक्टर ने प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाये है ये टीम लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय होकर लगातार दवा दुकान से लेकर राशन दुकान की जांच कर रही है।इसी का नतीजा रविवार रात्रि जूटमिल स्थित मनीष प्रोविजन द्वारा खुदरा समान बिक्री किया जा रहा था इसकी भनक लगते ही टीम वहां आई और सीधे दुकान को सील कर दी। इस तरह की कार्रवाई जिले भर में चल रही है।इस कार्रवाई में निरीक्षक एवं विभाग की टीम शामिल थी।

3 दिन पहले 6 दुकान सील

जिला कलेक्टर द्वारा बनाई गई संयुक्त टीम ने 3 दिन में शहर के अंदर 6 अलग अलग दुकान को सील कर चुकी हैं जिसमें राशन व अन्य दुकान शामिल है। इसी के साथ रविवार को धरमजयगढ़ ब्लाक में भी एक दुकान सील हुई थी। इसके अलावा दो दवा दुकान पर आक्सीमीटर अधिक कीमत पर बेचने की शिकायत जांच उपरांत 5-5 हजार का जुर्माना तक वसूल किया गया है।

शहर सहित ग्रामीण अंचल के दुकानदारो में मची हड़कंप

संयुक्त टीम द्वारा लाक डाउन नियम कानून पालन एवं छूट प्राप्त दुकान में समुचित व्यवस्था का जायजा लेने के लिये सतत निगरानी करते हुए कानूनी गाज गिराया जा रहा है।इसका असर यह है कि नियमों के विपरीत कार्य करने वाले लोग सकते में हैं यह स्थिति शहर एवं ग्रामीण अंचल दोनों क्षेत्र में है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags