रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

सेविंग कराकर लौटने की बात कहते हुए घर से निकले ठेकेदार की सिरकटी लाश शहर स्थित मानसरोवर तालाब के पास मिलने से सनसनी पᆬैल गई । शव का सिर और हाथ पैर गायब है जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। पुलिस हत्याकांड के विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

शनिवार की सुबह जिंदल कंपनी के सुरक्षाकर्मी ने यहां स्थित मानसरोवर तालाब के पास तीन भागों में विभक्त एक ठेकेदार की सिर कटी लाश देखी और उच्च अधिकारियों को सूचना दी। अधिकारियों ने कोतरारोड पुलिस को सूचना दी। हत्याकांड की सूचना पर एसपी, सीएसपी शहर के तीन टीआई, डाग स्क्वाड और एफएसएल के साथ मौके पर पहुंची। देखते ही देखते यह खबर शहर में फैल गई और लोगों की भीड़ जमा हो गई। तालाब के पास लाश मिलने की सूचना पर मृतक का रिश्तेदार भी मौके पर पहुंचे थे। हाथ में अंगूठी देखकर पहचान की गई। मृतक की शिनाख्त ठेकेदार संदीप सिंह उम्र 40 निवासी भगवानपुर के रुप में की गई है। पुुलिस ने इलाके का सघन निरीक्षण कर लाश को मरच्युरी में रखवा दिया है। टीम वारदात के सभी पहलुओं पर जांच करते हुए सुराग एकत्रित कर रही है। पुलिस के मुताबिक निजी दुश्मनी के कारण हत्या कर शव को तीन भागों में विभक्त करते हुए धड़ को तालाब के पास और सिर के साथ पैर को अन्यत्र फेंका गया है। शरीर के अन्य भागों की तालाश पुलिस कर रही है। निर्ममता पूर्वक हत्याकांड पर तरह-तरह की चर्चाएं है। कोई प्रेम संबंध तो कोई पुरानी रंजिश तो कोई कारोबारी दुश्मनी को वारदात का कारण मान रहा है।

रात में दर्ज हुई थी गुमशुदगी की शिकायत

परिजन के अनुसार शुक्रवार देर शाम सेलून जाने के नाम से संदीप घर से निकला था। रात 9 बजे संदीप की पत्नी ने घर आने के लिए फोन किया था इस पर शेविंग कराकर आने की बात की थी। 12 बजे रात तक संदीप के घर नहीं आने पर उनसे संपर्क की कोशिश की गई परंतु मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से बाहर बताने लगा। इस पर डरे सहमे परिजन थाना पहुंचे और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

बाइक स्टेशन से बरामद, तालाब में छाली जाल

संदीप की लाश मिलने के बाद कुछ लोग ने उसकी मोटरसाइकिल को किरोड़ीमल स्टेशन के पास देखी और सूचना परिजनों को दी । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोटरसाइकिल बरामद किया है। दूसरी ओर देर शाम तक गोताखोरों की टीम ने तालाब में जाल फेंककर शव के अन्य हिस्सों को तलाश करती रही, लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिला। तालाब की गहराई 30 फिट से अधिक होने के कारण तलाश में कठिनाई जा रही है।

वारदात की सभी पहलुओं की सघन जांच की जा रही है। मृतक की बाइक किरोड़ीमल स्टेशन के पास से बरामद की गई गई है। अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है। हमारी टीम उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर वारदात में संलिप्त लोगों की तलाश कर रही है।

-रूपक शर्मा, टीआई कोतरारोड थाना।

प्रारंभिक जांच के बाद पंचनामा की कार्रवाई की गई है। विवेचना आगे बढ़ने के साथ ही इस मामले में कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस परिजन और मित्रों से जानकारी ले रही है। मृतक के मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है। शीघ्र ही आरोपियों की पकड़ लिया जाएगा।

अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायगढ़।

Posted By: Nai Dunia News Network