रायगढ़ ।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी तो आ रही है लेकिन मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। संक्रमण के मामले में रायगढ़ जिला अभी भी दूसरे पायदान पर है। ऐसे में अभी भी जिला हाटस्पाट बना हुआ है। जिससे डेढ माह में संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 31900 मरीज 16 मई तक पहुंच गया है। वही 364 लोगो की जान जा चुकी है। किन्तु अब तक कोविड 19 से अब तक कुल 756 लोगो की जीवन को कोरोना ने लील चुका है। इस लिहाज से कोरोना से बचाव के लिये अभी भी लोगों को ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

गौरतलब हो कि जिले में मरीजों की संख्या में कमी तो आ रही है लेकिन अगर प्रदेश स्तर पर देखा जाए तो अभी भी रायगढ़ जिला संक्रमण के मामले में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। साथ ही लाकडाउन का चौथा फेज भी शनिवार को समाप्त हो गया। अेसे में मरीजों की संख्या को देखते हुए यहां लाकडाउन बैगेर रियायत के बढ़ा दिया गया। क्योंकि लाकडाउन खुलते ही फिर से केस में इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मरीजों में कमी आ रही है लेकिन अभी भी अगर देखा जाए तो हर दिन होने वाले जांच में करीब 15 से 20 प्रतिशत नए केस सामने आ रहे हैं। अेसे में अभी भी ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। रविवार को जिले में देर रात 1798 सेंपल एकत्रित किया गया था जिसमें 341 नए मरीज मिले है। एवं 24 घंटे के अंदर 14 लोगो की जान भी चली गई।साथ ही एक अप्रैल से अभी तक जिले भर में करीब 31990 हजार से अधिक लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। राहत की बात यह है कि जिले में रिकव्हरी रेट भी फिलहाल बेहतर जा रहा है। जिसमें अब तक 23213 लोग अस्पताल और होम आइसोलेशन से स्वस्थ होकर बाहर आ चुके है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में मई माह में करीब हर दिन दर्जनभर लोगों की मौत हुई है। यह चिंता का सबब बना हुआ इसके अलावा लाक डाउन में भी कोरोना का कहर कम नही हुआ यह दोहरी समस्या के साथ परेशनियों का पहाड़ खड़ा करके रखा हुआ है।

मौत का आंकड़ा देख लोग लगाने लगे डबल मास्क

मौत के आंकड़े को देखते हुए अब लोगों में जागरूकता भी अधिक देखी जा रही है, क्योंकि विगत साल तक बहुत से लोग में मास्क को लेकर गलत धारणा थी, लेकिन इस कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर में लोग डबल मास्क लगना शुरू कर दिया है। जिसका अब जाकर बेहतर नतीजा सामने आ रहा है। अगर इसी तरह लोग शासन के गाइड लाइन का पालन करते रहे तो बहुत जल्द कोरोना संक्रमण से राहत मिल सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags