रायगढ़। (नईदुनिया प्रतिनिधि) लोकडाउन में अपने स्वयं के दुकान को छोड़कर सब्जी विक्रेता द्वारा नटवर स्कूल प्रांगण में सब्जी बेचकर जीवन यापन कर रहे लोगों से भी जब नगर निगम के अधिकारी पैसा वसूली करने पहुंच गए। तब इसकी तत्काल शिकायत सबसे पहले सभापति से की गई। शिकायत करने वाले ने कहा को ऐसी स्थिति में जब लोगों के जीवन यापन के लिए सरकारें योजना ला रही है। बताया जा रहा है कि पर्यावरण के नाम पर 200 की वसूली क्यों हो रही है।

इसकी भनक निगम के जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारी वर्ग को अवगत हुआ ।ततपश्चात निगमायुक्त ने पर्यावरण शुल्क के नाम पर रकम लिए जाने ओर कड़ी नाराजगी जताई और सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी को जमकर फटकार लगाए है। साथ ही दुबारा ऐसी गलती नही करने की चेतावनी दी।जिस पर निगम के अधिकारी वहां से लौट आये। बताया जा रहा है कि स्थानीय सब्जी विक्रेताओं ने नगर निगम के स्वास्थ अधिकारी द्वारा सब्जी विक्रेताओं से दो-दो सौ गंदगी फैलाने के जुर्माने के बतौर ले रहे थे। लेकिन सब्जी विक्रेताओं ने जब इसका विरोध किया और इसकी शिकायत की तब जाकर मामला शांत हुआ। इन सब्जी विक्रेताओं को संजय मार्कटि सब्जी मंडी से हटाकर नटवर स्कूल प्रांगण में इसलिए रखा गया था ताकि वहां भीड; न हो और सोशल डिस्टेनसिंग का पालन किया जा सके। लेकिन निगम अधिकारी इस आपदा में अवसर तलाश रहे थे और गरीबों से वसूली कर रहे थे।

मुझे इसकी शिकायत मिली मैने तत्काल आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारी को फोन किया और उसे वसूली से तत्काल मना किया। इस तरह का निर्णय न तो नगर निगम ने किया था न ही कोई प्रशासनिक फैसला था लिहाजा निगम के स्वास्थ अधिकारी वापस चले आये।

जयंत ठेठवार, सभापति नगर निगम

गंदगी व पर्यावरण शुल्क के नाम पर जुर्माना लिए जाने की जानकारी मिली थी जिस पर तत्काल अधिकारी कर्मचारी को तलब कर पुनः इस तरह की गलती नहीं होने का हिदायत दिया गया है।

आशुतोष पांडेय निगम आयुक्त

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना