रायगढ़। कोरोना संक्रमण के चलते बंद पैसेंजर व लोकल ट्रेन का परिचालन लंबे अरसे के बाद एक बार फिर से आरंभ हुई है ।जिसमें रायगढ़ बिलासपुर चलने वाली लोकल (मेमू) एवं झारसुगुडा गोंदिया,टिटलागढ़ जैसे पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होते ही ये ट्रेन पटरी पर फिर से लौट आई हैं,लेकिन कोरोना फेस 2 के चलते गिने चुने यात्री ही सफर करते हुए नजर आए।

रेल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बिलासपुर से आने वाली टिटलागढ़ ट्रेन में 30 से अधिक यात्री रायगढ़ स्टेशन में उतरे, बताया जा रहा है कि ये यात्री बिलासपुर व जांजगीर से रायगढ़ आए थे।

गोंदिया से 10 एवं झारसुगुड़ा से 11 अप्रैल 21 को रवाना होने वाली गोंदिया-झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू स्पेशल बिलासपुर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर के मध्य रद्द है।इसके पीछे की वजह

बिलासपुर मंडल के बिलासपुर-झारसुगुड़ा सेक्शन के विभिन्न स्थानों पर चल रहे संरक्षागत विकास कार्यों के लिए लिये गए ब्लाक के फलस्वरूप शनिवार 10 अप्रैल को गोंदिया से रवाना हुई 08861 गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू स्पेशल बिलासपुर में समाप्त होगी तथा 11 अप्रैल 2021 को झारसुगुड़ा से रवाना होने वाली 08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू बिलासपुर से गोंदिया के लिए रवाना होगी। इस प्रकार 08861-08862 गोंदिया-झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू उपरोक्त तिथि में बिलासपुर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर के मध्य रद्द रहेगी। फिलहाल ट्रेन के परिचालन से आवागमन की सुविधा बढ़ी है जो आवाजाही करने वाले लोगो के लिए राहत की ख़बर है।

स्टाल वाले बिक्री बढ़ने की उम्मीद में खुश

लोकल पैसेंजर ट्रेन को चालू कराए जाने के लिए समय-समय पर आम आदमी से लेकर जनप्रतिनिधि द्वारा रेलवे को पत्र व ज्ञापन के माध्यम से मांग कर रहे थे लेकिन संकट के चलते इसे बंद रखा गया। किंतु लंबे समय बाद एक बार फिर से ये ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ जिसमें आवाजाही करने वाले लोगो को राहत मिला। कोरोना की वजह से लाक डाउन व इसके संक्रमण से लोग ख़ौफ़ के साए में सफर कर रहे है। किंतु स्टेशन प्लेटफार्म में यात्रियों की अवाजागी से स्टाल संचालक बिक्री बढ़ने की उम्मीद में खुश नजर आ रहे है।

लौटी पटरी पर कोरोना ने लूटी स्टेशन की रौनक

ट्रेनों का परिचालन चालू तो हो गया है किंतु प्रदेश के 10 जिलों में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन लगाया गया है जिसमें इन जिलों में आवागमन करने वाले लोग सफर करने से बच रहे है क्योंकि कोरोना का दूसरा चरण से सभी गतिविधियों को लाक डाउन के रूप में बंद कर दिया गया है। इससे पहले दिन लंबे समय बाद पैसेंजर ट्रेन के परिचालन होने के बावजूद स्टेशन व प्लेटफार्म में कोरोना के चलते यहां बेरौनक नजर आया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags