रायगढ़। सोमवार सुबह कोतरारोड फाटक व जेएसपीएल फाटक के बीच एक उस वक्त खलबली मच गई जब एक पिकअप अनियंत्रित होकर अप लाईन पर चढ़ गई। हालांकि इस दौरान कोई ट्रेन नहीं आ रही थी, जिससे बड;ा हादसा होते-होते टल गया। मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल आरपीएफ टीम मौके पर पहुंच कर हाईड्रा से पिकअप को हटाया गया। साथ ही मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्टनगर निवासी राधेश्याम वर्मा की पिकअप क्रमांक सीजी-13 एजी- 5469 रविवार को रात में पटेलपाली से आलू-प्याज लोड कर गेरवानी-सराईपाली गया था। इस दौरान पिकअप का चालक विकास कुमार माल उताकर वापस ट्रांसपोर्टनगर लौट रहा था इस दौरान सोमवार को सुबह करीब 5 :30 बजे चालक विकास को नींद आ गई। जिससे कोतरारोड समपार पाटक व जिंदल के बीच रेलवे लाईन से होते हुए आते समय पिकअप अनियंत्रित हो गया और लाईन किनारे लगे गाटर को तोड;ते हुए अप लाईन पर चढ; गई। हालांकि इस दौरान कोई ट्रेन नहीं आ रही थी नहीं तो बड;ा हादसा हो सकता था।

हालांकि इस घटना में कोई जान-माल को नुकसान नहीं हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल आरपीएफ के अधिकारी और कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंच कर इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दिया गया और ट्रेन आवागमन को रोकते हुए हाईड्रा की मदद से पिकअप को रेल लाईन से हटाया गया। साथ ही आरपीएफ ने धारा 153, 147, 174 रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बिलासपुर कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

नींद टूटते ही उड़ी होश थर्राया चालक

इस हादसे के बाद जब तेज आवाज हुई तो चालक अर्ध नींद से जाग गया जहां गाड़ी एवं ट्रेन पटरी देखकर उसके होश उड़ गए। ततपश्चात वह वाहन को बाहर निकालने की नाकाम कोशिश करने लगा। तब तक आरपीएफ पुलिस भी आ गई थी। जहां एक बारगी यह नजारे को देखकर उसके होश उड़ गए थे।

एक घंटे बाद निकाला गया ट्रेक से पिकअप

इस हादसे के बाद आरपीएफ टीम ने मौके पर पहुचकर रायगढ़ रेलवे के उधा अधिकारियों को वस्तु स्थिति से अवगत कराया और ट्रेक को कुछ देर के लिए बंद किया गया। ततपश्चात हाइड्रा की मदद सेकरीब 1 घण्टे बाद ट्रैक से पिकअप वाहन को हटाया गया। और रायगढ़ पोस्ट आरपीएफ थाना लाया गया।

कोतरारोड फाटक व जेएसपीएल फाटक के बीच

पटरी में एक पिकअप घुस गई थी जिसे हटाया गया। आरोपित वाहन चालक पर रेलवे अधिनियम के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

राजेश कुमार वर्मा, आरपीएफ टीआई

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags