रायगढ़। लाक डाउन में भी सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है जिसमें नेशनल हाईवे के बाद शहर के अंदर कोतवाली थाना क्षेत्र कोतरा रोड में सड़क दुघर्टना घटित हो गया जिसमें रेती लोड बेकाबू रफ्तार से फर्राटे भर रही ट्रेक्टर रोड किनारे ट्रांसफार्मर में मौजूद ट्रांसफार्मर में जा घुसा गनीमत यह रहा कि हादसे से कोई भी मजदूर व चालक किसी तरह का हताहत नहीं हुआ। किन्तु विद्युत आपूर्ति बंद होने की वजह से कोतरा रोड क्षेत्र के रहवासी परेशान रहें।

मिली जानकारी जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कोतरा रोड सुबह लगभग 9 बजे के आसपास उस वक्त खलबली मच गई जब एक ट्रेक्टर क्रमांक सीजी 14 डी 5896 तेज रफ्तार से कोतरारोड की ओर से शहर आ रही थी। इसी बीच वाहन के चालक ने रफ्तार पर काबू नही रख पाया। और ट्रेक्टर सीधे रोड के बीचों बीच डिवाइडर में मौजूद बिजली पोल ट्रांसफार्मर में जा घुसा। इस हादसे के बाद ट्रांसफार्मर व अन्य खंबे के आसपास में शर्ट सर्किट होने की वजह से धमाके की आवाज आने लगी। लाक डाउन में धामके की आवाज दूर तक सुनाई देने लगा जिससे बड़े हादसे से आशंकित लोग आवाज को सुनकर घरों से बाहर निकलकर वस्तु स्थिति का जायजा लेने लगे। जब तक स्थानीय क्षेत्र वासी बाहर निकलते तब तक ट्रेक्टर में मौजूद मजदूर व चालक फरार हो गए। घटना की खबर पाकर मौके पर कोतवाली पुलिस व बिजली विभाग के कर्मचारी आए और व्यवस्था को माकूल बनाने में जुट गए। इस बीच लगभग 4 घंटे के आसपास स्थानीय निवासी विद्युत आपूर्ति नहीं होने से गर्मी में पानी की किल्लत से जुझते रहे ।

नुकसान का आंकलन कर बिजली विभाग वसूलेगी भरपाई

ट्रेक्टर के ट्रांसफार्मर में घुस जाने की वजह से बिजली विभाग को भारी नुकसान हुआ है। जिसमें ट्रांसफार्मर व उसके नीचे लगे बाक्स व अंदर में लगा समान क्षतिग्रस्त हो गया। इन सभी स्थिति को देखते हुए अब विभाग के अधिकारी नुकसान का आंकलन कर रहे है और सम्बंधित ट्रेक्टर मालिक से नुकसान की भरपाई वसूलेगी।

ट्रेक्टर के ट्रांसफार्मर में घुस जाने की वजह से बिजली आपूर्ति बंद रहा। जिसे सुधार करवाया गया है। इस हादसे से विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुआ था वाहन के टर से होने वाले नुकसान की भरपाई का आंकलन तैयार किया जा रहा है जिसे सम्बंधित से वसुला जाएगा।

सुनील साहू,ईई जोन वन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags