रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। थाना पुसौर के बडेभण्डार की रहने वाली 17 वर्षीय बालिका 5 मई को दोपहर घर में बिना बताये कहीं चली गई थी । एक सप्ताह बाद बालिका के पिता थाना पुसौर में बालिका के बिना बताये अचानक कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने पर थाना पुसौर में अज्ञात आरोपी के विरूद्घ धारा 363 आइपीसी के तहत अपराध पंजीबद्घ कर विवेचना में लिया गया ।

विवेचना दरम्यान बालिका के पिता बताया कि बालिका पहले भी जम्मू गई थी । इस पर थाना प्रभारी पुसौर उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा जम्मू गये रिपोर्टकर्ता के जान परिचित का संपर्क नम्बर लिये और उनसे कड़ाई से बालिका के संबंध में पूछताछ किये जो बताये कि बालिका जम्मू में है, उसकी सहेली के साथ रहती है और यहीं काम कर रही है । थाना प्रभारी बालिका से उसके घरवालों की बातचीत कराये और सहायक उप निरीक्षक मनमोहन बैरागी को बालिका के परिजनों को साथ लेकर बालिका को जम्मू से लाने निर्देशित किये । बालिका को सकुशल वापस रायगढ़ लाकर उसका बालिका का महिला अधिकारी से कथन, काउंसलिंग कराया गया, मामले में किसी प्रकार अपराध का घटित होना नहीं पाये जाने पर बालिका को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया है ।

शादी कर रायपुर में रहती थी युवतीः

माह अप्रैल में घर से बिना बताये गई युवती को रायपुर से लाया गया है। ग्राम कवरिहा की युवती के गुम होने की उसके पिता ने थाना पुसौर में 27 अपै्रल को गुम होने की शिकायत दर्ज कराई है। जांच दौरान युवती के रायपुर में होने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी पुसौर उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा प्रधान आरक्षक श्याम दास महंत को स्टाफ लेकर रायपुर से युवती को लाने निर्देशित किये। पुलिस बल रायपुर से युवती को वापस रायगढ़ लाया गया जिससे पूछताछ करने पर ने बालिग होने एवं स्वयं की इच्छा से शादी कर रायपुर में रहना बताया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close