रायगढ़।

नगर निगम रायगढ़ में वेक्यूम एम्पियर का महापौर सभापति आयुक्त एमआई सी सदस्य एवं पार्षदों की उपस्थिति में विधिवत पूजा अर्चना किया गया। यहां यह बताना लाजमी होगा कि इसी वर्ष शासन ने एक वैक्यूम एम्पियर मशीन नगर निगम प्रशासन को दिए है। यह मशीन अब तक निगम परिसर में खड़ी है जो एक तरह से शोभा बढ़ा रही है। इसके खड़े होने के पीछे बड़ी मशीन होना बताया जनरहा है क्योंकि शहर की गलियां उक्त मशीन के लिए कम चौड़ाई है।

निगम प्रशासन व शहर सरकार के मुताबिक इससे शहर की सफाई व्यवस्था में गति आएगी। इसका क्रय महासफाई अभियान के मद्देनजर किया गया।

निगम प्रशासन ने महासफाई अभियान के तहत 48 वार्डों का निरिक्षण किया गया जिसमें सफाई के स्तर को और अधिक सुधारने के लिये समीक्षा भी की गई , सर्वाधिक वार्डो में नाला एवम नाली जाम की स्थिति सामने आई जिनके बाद वेक्यूम एम्पियर (मैला टैंकर) की खरीदी की गई जिसका आज महापौर जानकी काट्जू एवम आयुक्त आशुतोष पांडेय के करकमलों से पूजा कर शुभारंभ किया गया। सभापति जयंत ठेठवार,एम आई सी सदस्य सलीम नियरिया,कमल पटेल,प्रभात साहू,रत्थु जायसवाल,संजय देवांगन एवम निगम के राजू पांडेय,रमेश ताँती एवम अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने बताया कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में महासफाई अभियान का शुभारंभ किया गया था जिसमे सफाई ब्यवस्था हेतु वेक्यूम एम्पियर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अमृत मिशन के तहत 2 नग लिया गया है जिसकी क्षमता 3 हजार लीटर है एवम 7,16880 रु प्रति नग की दर से खरीदा गया है, इसके आने से निश्चित ही सफाई ब्यवस्था दुरुस्त होगी।

वाहन विभाग के प्रभारी सूरज देवांगन ने बताया कि बुधवार को वार्ड क्रमांक 19 इतवारी बाजार क्षेत्र में नाली सफाई हेतु मैला टैंकर भेजा गया है,पहले 1 वेक्यूम एम्पियर था अब कुल 3 हो जाने से सफाई में गति आएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020