रायगढ़। ताला लगाकर रोजी— मजदूरी के लिए गए ग्रामीण के घर चोरी के मामले में पुलिस ने एक अपचारी समेत तीन युवाओं को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों ने मामले में तीन अन्य युवकों के संलिप्त होने की जानकारी दी है। घटना जूटमिल पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम बनसिया की है।

पुलिस से मिली जानकार के अनुसार 22 मई को पुलिस चौकी जूटमिल में ग्राम बनसिया निवासी बैघनाथ प्रजापति (40) ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 19 मई की सुबह पूरा परिवार कोडपाली ईंट भट्ठा में काम करने चला गया। 21 मई को पडोसी जयनाथ प्रजापति ने फोन पर सूचना दी कि घर का ताला टूटा पड़ा है। इस पर वह अपनी पत्नी के साथ घर आया। यहां देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा है। अंदर पेटी का ताला भी टूटा है। पेटी में रखे नकद पांच हजार रुपये और सोने-चांदी के जेवर चोरी हो गए हैं। घर में सब्बल और फरसा पड़ा था। घर के बाहर दो मोटर साइ​​किल सीजी 13 एएच-6246 एवं सीजी 11 एम- 3525 खड़ी थी।

विवेचना के दौरान चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक उत्तम साहू को मुखबिर से सूचना मिली कि बजरंगपारा निगम कोलानी​ निवासी संजय सोनवानी तथा उमाशंकर सतनामी निवासी राजीवगांधी नगर भजनडिपा जूटमिल चोरी के इस वारदात में शामिल थे। इस पर दोनों को हिरासत में ​लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि एक अपचारी बालक के साथ मिलकर अफजल खान, मनीष कुमार, अजय कुमार ने वारदात को अंजाम दिया है। दोनों मोटर साइकिल बनसिया से चोरी कर लाई गई हेै। बनसिया के एक मकान चोरी में एक एक हजार रूपया मिला था। सोने-चांदी के जेवरात को अफजल, मनीष और अजय ने रख लिये। तीनों अभी जेल में है। अपचारी बालक और आरोपी संजय सोनवानी तथा उमाशंकर सतनामी की निशानदेही पर नकद 500-500 रूपये तथा घटनास्थल से मोटर साइकिल, सब्बल, कत्ता को जब्त किया गया।

प्रकरण में धारा 34 आइपीसी 25 आर्म्स एक्ट जोड़कर आरोपित संजय सोनवानी पिता बादल सोनवानी 22 निवासी बजरंगपारा निगम कालोनी जूटमिल रायगढ़, उमाशंकर सतनामी पिता प्यारे लाल सतनामी 28 निवासी राजीव गांधी नगर भजनडिपा जूटमिल रायगढ़, विधि के साथ संघर्षरत बालक को कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। कार्रवाई में टीआई जूटमिल निरीक्षक उत्तम साहू के साथ प्रधान कृष्ण कुमार गुप्ता की अहम भूमिका रही है ।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close