रायगढ़। Raigarh Crime News: खरसिया थाना क्षेत्र के मध्य छपरीगंज के व्यवसाई रमेश अग्रवाल के छह वर्षीय पुत्र शिवांश का पुराने घरेलू सहायक ने ही अपहरण कर लिया। मामला सामने आते ही स्वजनों के साथ पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने बालक को झारखंड से सुरक्षित बरामद कर लिया है। उसे अगवा करने वाले तीन अपहरणकर्ताओं को भी पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पुलिस ने करीब सात घंटे के भीतर इस अपहरण कांड का राजफाश किया है। घर में खाना बनाने वाले युवक के द्वारा अपहरण करने की इस घटना से सनसनी फैल गई थी। इस पूरे प्रकरण में बिलासपुर आइजी खरसिया में दोपहर प्रेस कांफ्रेंस लेंगे।

जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपित खिलावन दास महंत जिला जांजगीर चाम्पा के ग्राम सरवानी का रहने वाला है, जो रमेश अग्रवाल के घर में कुछ महीने पहले खाना बनाने के लिए नौकरी करने आया था।

बीते दिनों उसका अपने घर में किसी के साथ नोकझोंक होने पर उसे काम से निकाल दिया गया था। इस बीच शनिवार की शाम पांच बजे वह अपने मालिक रमेश अग्रवाल के घर कुछ सामान छूटने की बात कहकर आया। इस दौरान वह अपने मालिक के छह वर्षीय पुत्र शिवांश को चाकलेट खिलाने के बहाने लेकर निकला। काफी देर तक वापस नहीं आने पर फिक्रमंद स्वजनों ने रसोइयां खिलवान को फोन लगाया, तब उसका मोबाइल बंद मिला। इसके बाद स्वजनों के होश उड़ गए। इस घटना से बदहवास स्वजन अपने स्तर में खोजबीन करते हुए पुलिस को अपहरण जैसे अनहोनी की घटना की सूचना दी।

अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस भी सक्रिय हो गई। खरसिया पुलिस टीम, साइबर टीम से लेकर स्थानीय लोग भी सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में लगे रहे। कैमरे में रसोइयां खिलावन अपहृत बालक को अपनी बाइक में बैठाकर रायगढ़ की ओर आते दिखाई दिया। इस बीच पुलिस ने शहर से बाहर निकलने वाले रास्ते में जगह जगह नाकेबंदी की और खोजबीन में जुट गई।

रात में एसपी संतोष सिंह व एएसपी भी मौके पर गए।

पड़ोसी राज्यों के पुलिस अफसरों से भी सम्पर्क किया और सीसीटीवी फुटेज भेजे। इसमें पुलिस को देर रात सफलता मिल गई। वारदात के लगभग सात घन्टे के भीतर रात्रि लगभग दो बजे झारखंड पुलिस ने खुटी इलाके में तीन अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया। अपहृत बालक शिवांश भी सुरक्षित मिल गया है। झारखंड पुलिस ने इसकी सूचना खरसिया पुलिस को दी।

आरोपितों का नाम अमर दास, संजय सिदार बताया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि आरोपितों ने किसी ट्रेवल एजेंसी से कार किराए पर लिया था।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags