रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि )। खाना बनाने में विलंब करने से नाराज पति ने अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। पुलिस से बचने लाश को तालाब में फेंक दिया। मामले की जांच में हत्या का पर्दाफाश हुआ और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया। थाना लैलूंगा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तोलमा टोंगरीपारा निवासी बीरसाय लकड़ा पिता गुला लकड़ा ( 38) ने 14 अगस्त को उसकी पत्नी जोत्सना लकड़ा ( 35) के डबरी तालाब में डूबकर मौत की शिकायत लिखाई। लैलूंगा पुलिस मामले में मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कर पीएम कराया।

जांच दौरान मृतिका के वारिसान और घटना के सूचनाकर्ता मृतिका के पति के बातों में विरोधाभाषी तथ्य सामने आये। जिसमें बीर साय लड़का द्वारा ही पत्नी की हत्या कर जांच में पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से मनगंढ़त कहानी

बनाना पाया गया। पूछताछ में बीरसाय बताया कि इसकी पत्नी जोत्सना लकडा 13 अगस्त 2022 के दोपहर करीब तीन बजे नहाने डबरी तालाब में गई थी, शाम करीब चार बजे तक वापस घर नहीं आने पर डबरी तालाब तरफ खोजने गया तो देखा कि जोत्सना डबरी तालाब के पानी में डूकर मौत हो चुकी थी । घर आकर मृतका की बहन को जोत्सना के तालाब में डूबकर मौत होने की बात बताया ।

मृतका की बहन से पूछताछ में जानकारी मिली कि वे मृतका को तालाब में नहाते देखी थे, वह नहा चुकी थी । तालाब तरफ बीरसाय भी गया था और कुछ देर बाद आकर स्वयं जोत्सना के डूबकर मरने की जानकारी दी। पुलिस पीएमकर्ता ड़ाक्टर से मृतिका के शव का शार्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया जिसमें गला को दबाने से गले की हड्डी टुटना मृत्यु की प्रकृति हत्यात्मक होना बताया गया । बीरसाय को जब पुलिस की टीम अलग अलग तरीकों से पूछताछ करने लगी तो बीरसाय गांव के कुछ लोगों से रंजिश होना और उन्हीं के द्वारा उसकी पत्नी की हत्या कर तालाब में फेंक देने की मनगंढत कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया । पुलिस बीरसाय से तालाब में उसकी मौजूदगी के संबंध में कड़ी पूछताछ किया गया जिस पर बीरसाय तालाब के पास आकर उसकी पत्नी का गला दबाना और तालाब के लकड़ी की पट्टरा में टकाकर हत्या करना स्वीकार किया।

घटना के संबंध में हत्यारे पति बीरसाय लकड़ा (38) जब घर वापस आया । तब जोत्सना खाट में सोई थी जिसे खाना बनाई है पूछने पर नहीं बनाई हूं बोली तो एक थप्पड़ मारा जिसके बाद जोत्सना कपड़ा, बाल्टी पकड़कर डबरी तालाब नहाने चली गई । कुछ देर बाद तालाब गया जहां जोत्सना कपड़े धो रही थी । उसी वक्त खाना बनाने में देरी की बात को लेकर उसका गला दबाकर तालाब घाट में नहाने का लक़ड़ पटरा पर उसके सिर को टकराकर उसकी हत्या कर दिया और जोत्सना के पहने कपड़ों को उतारकर उसके शव और कपड़ो को तालाब में फेंक दिया और वापस गांव आकर जोत्सना के तालाब में डूब जाने की घटना बताया । पुलिस गोताखोरों की सहायता से तालाब के गहरे पानी से मृतिका के कपड़े बरामद किया गया है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close