रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ताजा मरम्मत किए गए सड़क पर गाड़ी चलाने से मना करने को लेकर हुए विवाद में ग्रामीण की जान चली गई।

कोतरारोड थाना क्षेत्र के ग्राम खैरपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक परिवार में गृह प्रवेश के दौरान ताजा मरम्मत किए गए सड़क पर गाड़ी चलाने को लेकर हुए विाद में ग्रामीण की मौत हो गई। ताजा मरम्मत की गई सड़क में वाहन चलाने से मना करने पर युवक आग बबूला हो गया और घर से चाकू लेकर महिला पर वार करने लगा। इस पर बीच-बचाव करने महिला का पति पहुंचा। युवक ने महिला के पति के पेट मंे ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। युवक की वार से महिला की हालत गम्भीर है। कोतरारोड पुलिस ने हत्या का जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

बताया गया कि कोतरारोड थाना क्षेत्र में रहने वाले मुन्नाा कुमार पिता स्व रघुनंदन राम (19) मूलत: बिहार ग्राम किशुनविधा जिला औरंगाबाद का रहने वाला है । वह पिछले एक वर्ष से अपने जीजा छोटन राम के साथ खैरपुर जमनीपारा में रहकर सेल्फ मिस्त्री का काम कर रहा है। उसका जीजा छोटन एवं बहन लालती देवी के नाम पर खैरपुर जमनीपारा निवासी कार्तिक राम तुरी से जमीन खरीद कर नया मकान बनाया है।

26 जनवरी को मकान में गृह प्रवेश करने के लिए मकान मे लाईट बिजली का काम 24 जनवरी को करवा रहे थे कि मोहल्ले का रहने वाला ड्रायवर देवव्रत मोटर सायकल से मेरे जीजा के घर पास गली में रात्रि लगभग 08:10 बजे आया जिसे दीदी बोली कि अभी गली का मरम्मत कराये है उसमें मोटरसाइकिल क्यो चला दिये तब देवव्रत मेरी दीदी एवं जीजा से वाद विवाद कर लडाई झगडा करने लगा और वहां से चला गया कुछ देर बाद कार्तिक राम तुरी एवं देवव्रत दोनो आकर मेरे दीदी जीजा को रास्ता मे क्यो आने जाने नही दोगे बोले और जीजा को गाली गलौच करने लगे।

तभी दीदी क्यो गाली दे रहे हो कहकर बोली तब वह आवेश में आकर कार्तिक राम तुरी अपने दाहिने हाथ मे पीछे कमर तरफ छुपाकर रखे सब्जी काटने के लोहे की छुरी को निकाल कर मेरी दीदी लालती देवी की हत्या करने की नियत से पेट मे एक बार वार कर गंभीर चोट पहुंचाने की फिराक में था ततपश्चात उसके जीजा ने बीच बचाव किया तो वह उसके पेट मे भी उसी छुरी से वार कर दिया जिससे गंभीर चोट लगने से जीजा पेट पकड कर जमीन पर गिर गये मौके पर नीरज पासवान, पिन्टू कुमार जोल्हे आये जो घटना को देखे तब कार्तिक राम तुरी एवं देवव्रत वहां से पैदल भाग गये, जीजा एवं दीदी को को लेकर रायगढ़ मेडिकल कालेज गये जहां पर डाक्टर छोटन को मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close