रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धरमजयगढ़ पुलिस ने करीब एक माह पहले सिसरिंगा के मोबाइल दुकान में नकबजनी को अंजाम देने वाले 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर आरोपितो से मोबाइल दुकान से चोरी गए लगभग सारे सामानों के अलावा अन्य स्थानों से चोरी के माल, सीसीटीवी डीआरबी की बरामदगी की गई है।

आरोपितो को धरमजयगढ़ नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । घटना के संबंध में मोबाइल दुकान संचालक के भाई असीम शेख निवासी ग्राम सिसरिंगा 4 अप्रैल को थाना धरमजयगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनका ग्राम सिससिंगा में मोबाइल दुकान है । उसी दरम्यानी रात मोबाइल दुकान का ताला आरीपत्ती से काट कर अज्ञात चोर दुकान में रखा 1 इंटेक्स होम थिएटर एक नग, 2पावर बैंक 5 नग, 3 ब्लूटूथ एयर फोन 10 नग, 4 जियो बैटरी 50 नग, 5 नया मोबाइल 10 नग, 6 जियो फोन 5 नग, 7 आक्स वायर 12 नग, 8 एंड्राइड बैटरी 20 नग, 9 सीसीटीवी एक नग, 10 कैमरा हार्ड डिक्स पूरा सेट, 11 मोबाइल कोम्बो 52 नग, 12 जियो फोन एलसीडी 50 नग, 13 डीपी टर्च 12 नग, 14 हट गन एक नग, 15 मोबाइल हीटर एक नग, 16 मोबाइल रिपेयरिंग का पूरा सेट पाना पेचकस सोल्डिंग आयरन, 17 ग्राहक का रिपेयरिंग मोबाइल पुराना टच वाला 45 नग, 18 जियो फोन पुराना रिपेयरिंग वाला 25 नग, 19 दुकान का रिचार्ज वाला मोबाइल व अन्य 2-3 मोबाइल चोरी हुए हैं जिनके सामान का अनुमानित मूल्य 3,82,000 रूपये के सामान की चोरी कर कोई ले गया था।

वही पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना एवं एएसपी लखन पटले द्वारा थाना प्रभारी धरमजयगढ़ एवं स्टाफ को लंबित चोरियों में धरपकड़ करने और चोरी, नकबजनी में चालान हुये आरोपियों व संदिग्ध प्रवृित्त्त से व्यक्तियों से चोरी के संबंध में पूछताछ कर पतासाजी का निर्देश दिए । इसी बीच पुलिस को मुखबिर से थाना कापू क्षेत्र के ग्राम अलोला के रहने वाले रवि बंजारा एवं उनके साथियों के पास चोरी गए मोबाइल रखे होने की जानकारी मिली। जिस पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम अलोला संदेही रवि बंजारा, प्रमोद कुमार बंसोड और हस्त कुमार बंजारा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उन्होंने घटना को अंजाम देने की बात कही। धरमजयगढ़ पुलिस ने प्रमोद कुमार बंसोड (18)पिता कृपासिंधु बंसोड, रवि बंजारा (21)पिता कार्तिक राम बंजारा , हस्त कुमार बंजारा (22)पिता तुला राम बंजारा तीनों निवासी अलोला थाना कापू जिला रायगढ़ को नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर उनसे सारे सामान को जब्त न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

रेकी कर किए 3 चोरी बाद में बांटे सामान

आरोपितो ने पुलिस को बताया कि तीनों साथ में घूमना फिरना करते हैं । इसी दौरान चोरी की प्लानिंग बनाकर सिसरिंगा पहुंचे, जहां एक मोबाइल दुकान में चोरी की योजना बनाकर 1 अप्रैल की रात को जाकर तीनों पहले रैकी किए, रात में दुकान बंद होने तथा दुकानदार के घर जाने तक की पूरी गतिविधियों की जानकारी लेकर फिर 3 अप्रैल की रात करीब 10 बजे तीनों रवि बंजारा की बाइक में बैठकर सिसरिंगा के लिए निकले, रात्रि करीब 1 बजे सिसरिंगा पहुंचे आसपास के दुकानों की स्थिति पता कर मोबाइल दुकान के ताला को आरी पत्ती से काटकर अंदर घुसे थे । और बाद में समान को आपस में बंटवारा कर रख लिए।

जिले के अन्य इलाके में दिए है वारदात को अंजाम

पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला कि पकड़े गए आरोपित चोरी नकबजनी से लेकर अन्य वारदात में काफी दिनों से सक्रिय थे। जिसमें लैलूंगा के बुगेड़ेगा में भी चोरी किए है। इसकी जानकारी प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक जेम्स कुजूर द्वारा लैलूंगा थाना प्रभारी को ग्राम बगुडेगा चोरी पर दिए जिसकी तस्दीकी एवं अन्य आरोपितो की पतासाजी की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local