रायगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर थाना तमनार से निरीक्षक एलपी पटेल के नेतृत्व में बनाई गई टीम द्वारा ट्रेलर वाहन से 09 नग टायर व 02 बैटरी चोरी कर फरार हुये आरोपी को तमनार पुलिस द्वारा पलामू झारखंड से गिरफ्तार कर लाया गया है । आरोपी से पूछताछ पर उसके दो सहयोगी वाहन चालकों को गिरफ्तार कर उनसे नकदी रकम, 04 नग टायर व दो बैटरी जब्त किया गया है, आरोपियों को चोरी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

ट्रांसपोर्टर विवेक अग्रवाल पिता स्व. गोपाल अग्रवाल (28) निवासी कुडुमकेला थाना घरघोड़ा थाना तमनार में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसके ट्रांसपोर्ट में लगी गा़डियां कोयला कंपनी में लगी है । तीन सितंबर को कंपनी की गाडी सीजी 13 एलए 4390 में ड्रायवर सोमनाथ कुमार भारती लोड़ लेने जामपाली माईंस जेपीएल गया था, दूसरे दिन सुबह ड्रायवर फोन पर मैसेज कर बताया कि लोड लेकर जेपीएल आया है, गाडी का डीजल चोरी हो गया है । तब तमनार जेपीएल के गेट के पास डीजल लेकर पहुंचा, देखा कि गाडी में ड्रायवर नहीं था । गाडी में लगे 09 नग नये टायर कि जगह पुराना फटा टायर लगा हुआ था ।

गाडी की दो बैटरी भी नहीं थी । अपराध विवेचना दरम्यान अनुविभागीय पुलिस अधिकारी धरमजयगढ दीपक मिश्रा द्वारा थाना प्रभारी तमनार को संदेही के परिचितों, रिस्तेदारों से संदेही की जानकारी लेकर शीघ्र पुलिस टीम आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये रवाना करने के निर्देश दिया गया । संदेही के उसके

गृहग्राम में छिपे होने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक लक्ष्मण प्रसाद पटेल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया । टीम संदेही सोमनाथ भारती उर्फ बब्बन उर्फ देवा पिता राधेश्याम भारती उम्र 37 वर्ष सा. पतरिया थाना नवाबाजार जिला पलामू झारखंड को अभिरक्षा में लेकर थाना तमनार वापस आये । थाना तमनार में संदेही से पूछताछ करने पर अपने दो अन्य साथीगण ट्रेलर ड्रायवर मनीष सिंह एवं देवेन्द्र सिंह के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना बताया । आरोपी सोमनाथ के निशानदेही पर 9 टायर को निकाल कर 04 टायर को बिक्री किये, बिक्री रकम 40,000 रुपए को तीनों आपस में बांट लिये । चार टायर को आरोपित मनीष सिंह के ट्रेलर वाहन ओडी 23 डी 5535 के लिफटर में फिट कर दिये और एक टायर को बिक्री करने गैरेज में छिपाकर रखना तथा ट्रेलर वाहन लगे दो बैटरी को आरोपी देवेन्द्र सिंह अपने ट्रेलर वाहन क्रमांक ओडी 23-एच 5212 में लगा लिया है । आरोपीगण के मेमोरेंडम पर चार टायर , दो बैटरी एवं बिक्री नगदी बचत रकम कुल 8,000 रूपये को जब्त किया गया । आरोपी पांच टायरों को कहां ब्रिकी किया गया है, इसकी पतासाजी की जा रही है । प्रकरण का मुख्य आरोपी सोमनाथ भारती उर्फ बब्बन उर्फ देवा पर झाबुवा जिले के रायपुरा में हत्या का आरोपी रह चुका है, जिसका प्रकरण विचाराधीन है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local