रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। साढ़े चार करोड़ की लागत से चंद्रपुर की महानदी पुल का मरम्मत किया जा रहा था जिसकी वजह से 6 माह तक इस पुल से भारी वाहनों का आवागमन बंद था लेकिन आज से इस पुल पर पुनः आवागमन सुचारू रूप से चालू हो गया है। नेशनल हाईवे से गुजरने वाले भारी वाहन चालक एवं ट्रांसपोर्ट, बस संचालक के अलावा 20 किलोमीटर की अधिक दूरी से निजात मिल गई है। वही दूसरी ओर ये भारी वाहन जिस क्षेत्र से होकर गुजरती थी उस इलाके के लोग दुर्घटना आशंकित होकर भयभीत रहते थे।

25 दिसंबर 2021 को इस पुल की मरम्मत कार्य के लिए इसमें बड़ी गाड़ियां जैसे डंपर, ट्रक और बसों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। इसको अब खोल दिया गया है। जब यह पुल मरम्मत कार्य के लिए बंद हुआ तो गुड़ेली-टीमरलगा के ट्रांसपोर्टर काफी परेशान नजर आ रहे थे, क्योंकि भाड़ा उनको उतना ही मिलना था और गाड़ियां है कि सरिया, सूरजगढ़ और पुसौर होते हुए घूम कर जा रही थी। वहीं जब पुल का मरम्मत कार्य चल रहा था तो यहां तो ट्रांसपोर्टर परेशान नजर आ ही रहे थे और ग्रामीण जो बसों में सफर करते थे उनको भी काफी परेशानियों का सामना करना पड;ा है, क्योंकि बस चलती तो जरूर थी लेकिन बस टिमरलगा खनिज बेरियर के पास ही रुक जाता था और मुसाफिरों को आटो की मदद से चंद्रपुर बस स्टेशन जाना पड; रहा था। हालांकि पुल चालू होने से क्षेत्र में खुशी की माहौल है चाहे वह मुसाफिर हो या हो गुड़ेली-टिमरलगा के ट्रांसपोर्टर जिनकी गाड़ियां गिट्टी लोड कर खरसिया और डभरा की ओर फर्राटे भर रहे थे, जिनको पहले काफी दि-तों का सामना करना पड़ रहा था।

4.878 करोड़ में लिया था मरम्मत कार्य का ठेकाः वही बता दें कि ठेकेदार हरक्यूलस स्ट्रक्चरल सिस्टम प्रा. लि. द्वारा इस पुलिया की मरम्मत कार्य के लिए 4.878 करोड़ रुपये में ठेका लेकर यह कार्य किया जा रहा था। अब पुल पर आवाजाही की गाड़ियां फर्राटे भर रही हैं।

भारी वाहन प्रभावित पुसौर सरिया वासियों को भी राहत

चंद्रपुर पुल का मरम्मत किए जाने के चलते सारंगढ़ की ओर जाने वाली भारी वाहन बस ट्रक कोड;ातराई तारीख से बाय तरफ मुडकर पुसौर सरिया बरमकेला होते हुए सारंगढ़ पहुंच रही थी, पुसौर सरिया बरमकेला मार्ग पर भारी वाहनों का आवाजाही रेल मपेल हो गया था, यातायात दबाव बढ़ गया । इससे आए दिन छोटी बड़ी दुर्घटनाएं भी हो रही थी। जिसकी वजह से ग्रामीण जन भयभीत परंतु अब चंद्रपुर पुल के खुलने से ग्रामीणों ने था़ेडी राहत महसूस कर रहे है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close