रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा गांजा की तस्करी, अवैध शराब के परिवहन, बिक्री पर प्रभावी कार्रवाई करने के दिशा निर्देशों पर थाना प्रभारी सरिया निरीक्षक विवेक पाटले के नेतृत्व में सरिया पुलिस लगातार गांजा, शराब की अवैध तस्करी व बिक्री पर कार्रवाई की जा रही है । थाना सरिया की पुलिस टीम ओड़िशा से गांजा की तस्करी कर रहे आरोपित एवं जंगल के रास्ते अवैध बिक्री के लिए महुआ शराब लेकर आ रहे आरोपियों को पकड़ा गया है, जिन पर अलग-अलग एनडीपीएस एवं आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर

रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक दोपहर पेट्रोलिंग दौरान सरिया पुलिस टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति कुदरीखार जंगल से कांवर पर प्लास्टिक बोरी के अंदर पन्नी में महुआ शराब भरकर बिक्री के लिए बड़े मानिकपुर की ओर आ रहा है, सूचना पर पुलिस टीम ग्राम बडे मानिकपुर, कुधरगढी जाने वाले रास्ते मंदिर मोड के पास नाकाबंदी किया गया । कुछ समय बाद एक व्यक्ति कुदरीखार जंगल की ओर से बहंगा कांवर में दोनों तरफ दो प्लास्टिक बोरी को लेकर आता मिला ।पूछताछ में युवक ने अपना नाम बोलो निषाद (32)पिता अर्थराम निषाद निवासी ग्राम बडे मानिकपुर थाना सरिया बताया । जिसके कांवर में बंधे प्लास्टिक बोरी को जांच करने पर बोरी के अंदर पन्नाी में भरा 20-20 लीटर महुआ शराब कुल 40 लीटर महुआ शराब 8,000 रूपये का पाया गया, जिसकी जब्ती की गई । आरोपी के विरूद्घ थाना सरिया में धारा 34(2),59(क) आबकारी की कार्रवाई की गई है। वहीं देर शाम टीआई विवेक पाटले को मुखबिर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति बाइक पर गांजा लेकर ओडिशा से जांजगीर की ओर जाने के लिये निकला है ।

सूचना पर थाना प्रभारी द्वारा थाना स्टाफ की टीमें अलग-अलग स्थानों पर नाकेबंदी की । थाना की एक टीम द्वारा कंचनपुर रोड पर एक व्यक्ति को बाइक पर नीला रंग की बैग के साथ आते दिखा जिसे सुरक्षापूर्वक पुलिस टीम द्वारा रोका गया । पूछताछ में बाइक चालक ने अपना नाम ऋषि कुमार (40) पिता गोरे लाल साहू निवासी काशीगढ थाना जैजेपुर जिला जांजगीर-चांपा बताया। तलाशी पर उसके बैग के अंदर 5 किलो गांजा मिला । आरोपित से मादक पदार्थ एवं परिवहन में प्रयुक्त बाइक सीजी 12 एपी -3662 जब्त कर उसके विरूद्घ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local