रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

शादीशुदा विश्वास पात्र व्यक्ति युवती को भगाकर ले जाने से नाराज स्वजनों ने भूपदेवपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत झांटीपाली के जंगल मे मौत के घाट उतारने का सनसनीखेज वारदात सामने आया है। लात घुसो से पीटकर निर्मम हत्याकांड से पूरे क्षेत्रवासी सहमे हुए है। हत्याकांड में शामिल युवती के चाचा, व भाई को गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेजा गया है तो वारदात में शामिल अन्य दो स्वजनों की खोजबीन की जा रही है।

गौरतलब हो कि थाना भूपदेवपुर अन्तर्गत ग्राम कांशीचुंआ में रहने वाले कन्हैया राठिया की परिचित युवती (19 वर्ष) 27 मई को घर से बिना बताए कहीं चली गई थी,जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी मां 2 जून को थाना भूपदेवपुर में दर्ज कराई। भूपदेवपुर पुलिस और गुमशुदा युवती के परिजन उसे तलाश कर रहे थे। इसी बीच सात जून को युवती के परिजन कन्हैया राठिया को ग्राम पतरापाली, कोतरारोड़ में रहने वाले छोटेलाल सारथी के साथ जिला कोरबा के ग्राम सलिहाभाठा दमाउदरहा में रहने की जानकारी मिली। तब लड़की के परिजन उसे स्कार्पियो में लेने कोरबा गये, जहां से दोनों को वापस ग्राम जबलपुर (भूपदेवपुर) लेकर आये। जहां कन्हैया राठिया, उसका भतीजा टीकम राठिया,भांचा चौतन और लक्ष्मीप्रसाद राठिया दो अलग-अलग मोटर साइकिल में छोटेलाल सारथी को बैठा कर झिटीपाली जंगल ले गए। लड़की को और अन्य परिजनों को स्कार्पियो वाहन में कांशीचुआ भेज दिए थे झांटीपाली जंगल में छोटेलाल सारथी को कन्हैया राठिया, टीकम राठिया,चौतन राठिया और लक्ष्मीप्रसाद राठिया लात, घुसा एवं डण्डा से मारपीट कर छोटेलाल सारथी की हत्या कर लाश को रोड किनारे जंगल, झाडियों के बीच छुपा दिये थे।

वारदात की भनक थाना प्रभारी भूपदेवपुर निरीक्षक उत्तम साहू द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी देकर तत्काल घटनास्थल रवाना हुए। शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराये तथा प्रार्थी, गवाहों एवं संदेही कन्हैया राठिया, टीकम राठिया को हिरासत में लेकर पूछताछ किए दोनों हत्या के अपराध को स्वीकारते हुए चौतन राठिया और लक्ष्मीप्रसाद राठिया के साथ घटना को अंजाम देना बताये है। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 201, 34 भादवि पंजीबद्ध कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जब्त किया गया है। वारदात के विवेचना में थाना भूपदेवपुर प्रभारी निरीक्षक उत्तम साहू व सउनि देवप्रसाद चौहान, प्रआर जागेश्वर प्रसाद, आरक्षक मुरली मनोहर पटेल, त्रिभुवन सिदार, जक्शन बघेल, सुमीत उरांव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags