रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) । खरसिया ने एक बड़ी घटना को होने से बचा लिया। पुलिस ने लूट की नियत से पेट्रोल पंप में पहुंच दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से बाइक और एक पिस्टल के साथ मोबाइल बरामद किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कल रात पेट्रोल पंप में लूट की तैयारी के साथ रायगढ़ से बाइक पर पहुंचे दो आरोपियों को गश्त के दौरान खरसिया थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अमिताभ खांडेकर तथा स्टाफ ने घेराबंदी कर पक ड़ा । मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर बाइक छोड़ भागते हुए एक आरोपित ने पिस्टल से फायर किया, गोली उपनिरीक्षक अमिताभ के पास से होकर गुजरी। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है। उनसे पिस्टर, बाइक और मोबाइल आदि की जब्त की गई है। कर हत्या के प्रयास सहित आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

पुलिस के अनुसार 18-19 मई की रात थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर आरक्षक मुकेश यादव के साथ गस्त पर थे । रात ढाई बजे मोबाईल पर सूचना मिला कि ग्राम बरगढ के शिव मंदिर के पास एक बिना नम्बर मोटर साइकिल में दो व्यक्ति पिस्टल नुमा हथियार लेकर संदिग्ध अवस्था में छिपे हैं । थाना प्रभारी द्वारा डॉयल 112 स्टाफ को भी मौके पर पहुंचने का निर्देश देकर मौके पर पहुंचे । पुलिस टीम सुरक्षा उपाये अपना कर घटनास्थल की घेराबंदी करने लगी जिसे देख दोनों लड़के मोटर साइकिल को छोड़कर भागने लगे, पुलिस उनके समीप जाने का प्रयास की तो एक युवक पुलिस पार्टी पर पिस्टल से फायर कर दिया, जिसके जवाब में थाना प्रभारी दोनों को हथियार छोड़ने की चेतावनी दी। दोनों का ध्यान हटते ही दौड़ा कर दोनों को पकड़ा गया, जिसमें फायर करने वाले ने अपना नाम विनय सिंह पिता विक्रम सिंह (20) निवासी संजय मैदान के पास रामभाठा रायगढ थाना सिटी कोतवाली जिला रायगढ़ व दूसरे ने अपना नाम अमित यादव पिता राजू यादव ( 24) निवासी राजीवनगर रायगढ़ थाना सिटी कोतवाली जिला रायगढ़ बताया । थाने लाकर पूछताछ करने पर बरगढ़ के पेट्रोल पंप में लूट की नियत से छिपना बताया। आरोपित विनय बताया कि तीन माह पहले रीवा शादी में गया था, जहां से पिस्टल लाया और जल्द रुपये कमाने और रायल स्टाइल से लाइफ जीने के लिये लूट की योजना अपने साथी अमित यादव के साथ बनाकर खरसिया आना बताया । आरोपित विनय सिंह से एक 7.62 एमएम वाली पिस्टल मैग्जीन लगा फायर किया हुआ, एक सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल, एक बिना नम्बर मोटर साइकल । आरोपित अमित यादव से एक नकली पिस्टल, एक सिजर ब्लेड तथा मौके से एक 7.62 एमएम का खाली खोखा, एक बुलेट का टुकडा जब्त किया गया है । आरोपियों के विरूद्घ थाना प्रभारी द्वारा धारा 307, 34 भादवि व 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्घ किया गया है। एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के मार्गदर्शन पर कार्रवाई में थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर, आरक्षक मुकेश यादव, डायल 112 आरक्ष चन्द्रसिंह राठिया, इआरवी वाहन चालक संजय पटेल की अहम भूमिका रही है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close