रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि )। ठेकेदार से ठेकेदारी का कार्य को जानने के लिए जुड़े व्यक्ति ने वफादारी के बजाए गद्दारी करते हुए 50 लाख का घपला कर दिया। आरोपित ने हस्ताक्षर युक्त चेक को कुटचरित करते हुए स्वयं के तीन अलग अलग खाते में रकम आहरण कर लिया। आवेदक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने जुर्म दर्ज आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित अभिषेक अग्रवाल निवासी अटल बिहार कोतरारोड़ द्वारा धोखाधड़ी, गबन के संबंध में प्रेषित किया गया शिकायत पत्र 12 अगस्त को पुलिस अधीक्षक

कार्यालाय से थाना प्रभारी कोतवाली रायगढ़ को जांच के लिये भेजा गया । शिकायत जांच दौरान थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर शिकायतकर्ता पीड़ित अभिषेक अग्रवाल से पूछताछ कर धोखाधड़ी के संबंध में विस्तृत जानकारी ली गई। साथ ही साथ पीड़ित के वर्तमान में संचालित अलग-अलग तीन बैंक खातों को होल्ड कराया गया। जिससे पीड़ित के खाते से अन्य खाते में ट्रांसफर हुआ 50 लाख रुपये होल्ड हो गया ।

मामले की जांच में अनावेदक रोहन शर्मा निवासी गोकूल धाम रायगढ़ द्वारा बगैर जानकारी शिकायतकर्ता पीड़ित अभिषेक अग्रवाल के खाते से 50 लाख रुपये अपने खाते में धोखाधड़ी कर प्राप्त करना पाये जाने पर रोहन शर्मा के विरूद्घ धारा 420, 409 आईपीसी में दर्ज कर किया गया। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता अभिषेक अग्रवाल पिता विष्णु अग्रवाल (उम्र 31 वर्ष) निवासी अटल बिहार कोतरारोड रायगढ़ बताये कि ठेकेदार है । रोहन शर्मा इनसे ठेकेदारी का काम सिखने के इरादे से जुड़ा । धीरे-धीरे विश्वास प्राप्त करने के बाद रोहन को बैंक में रूपये जमा करने का काम भी दिया करता था, अभिषेक अग्रवाल काम के सिलसिले में अपना साइन किया हुआ चेक रोशन को दिया था कि आवश्यकता अनुसार बैंक में लगावे । कुछ दिनों पहले अभिषेक, रोहन को चेक के संबंध में पूछा तो रोहन दिये हुये सारे चेक खत्म हो जाना बताया । 3 अगस्त को आवेदक के खाते से रोहन के खाते में 50 लाख रूपये ट्रांसफर होने की जानकारी मिला । तब अचंभित हो गया कि रूपये ट्रांसफर होने का बैंक से कैसे कोई मैसेज नहीं आया था । जब अभिषेक, रोहन को काल कर रुपयों के ट्रांसफर के संबंध में पूछा तो रोहन बाहर हूं, आकर बात करता हूं कहकर काल काट दिया । अभिषेक के शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस रोहन शर्मा पिता दिनदयाल शर्मा उम्र 28 वर्ष निवासी गोकूल धाम थाना कोतवाली रायगढ; को धोखाधड़ी, गबन के आरोप में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close