राजनांदगांव। Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के आस-पास प्रदर्शन कर रहे किसानों को छत्तीसगढ़ से भी बड़ी मदद पहुंचाई गई। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई की तरफ से खरीदी केंद्रों में जाकर किसानों से एकत्र धान और रुपयों को मिलाकर 10 लाख रुपए के सामानों को आंदोलनरत किसानों तक पहुंचाया गया। इसके लिए संगठन की टीम टिकरी बॉर्डर पहुंची थी। संगठन की तरफ से किसानों को आगे भी हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया गया है।

एनएसयूआई की तरफ से छत्तीसगढ़ में अभियान चलाकर आंदोलनरत किसानों की मदद के लिए सहयोग जुटाया जा रहा था। खरीदी केंद्रों में धान बेचने पहुंचने वाले किसानों से एक-एक पैली धान व एक-एक रुपए की मदद जुटाई गई। कुल 52 टन धान एकत्र किया गया। साथ ही लाखों रुपए भी किसानों ने आंदोलन में शामिल किसानों के लिए दिए। इन्हीं से जरूरत की सामग्री जुटाई गई, जिसे टिकरी बॉर्डर जाकर सौंप दिया गया।

ये सामग्रियां पहुंचाई गई

आंदोलनरत किसानों की हौसला अफजाई के लिए एनएसयूआई ने मदद के रूप में जो सहायता जुटाई उससे घी, तेल, दोना-पत्तल पानी पाउच आदि का इंतजाम किया गया। इसके अलावा आंदोलन के दौरान किसानों को काम आने वाली अन्य चीजें भी दी गई। कुल 10 लाख रुपए के सामान पहुंचाए गए।

दो दिनों तक डटे रहे

छत्तीसगढ़ से किसानों को मदद पहुंचाने के लिए यहां से युवा नेताओं की टीम दिल्ली गई थी। एनएसयूआई के नीरज कुंदन के साथ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव निखिल द्विवेदी और आदित्य भगत ने टिकरी बॉर्डर पर किसानों को बल प्रदान करने के लिए छत्त्तीसगढ़ के किसानों द्वारा भेजी गई सहायता को उन तक पहुंचाया। युवा नेताओं की टीम दो दिनों तक आंदोलन स्थल पर डटी रही।

इस मामले में कांग्रेस युवा नेता निखिल द्विवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में अभियान चलाकर किसानों के लिए मदद जुटाई गई। कुल 52 टन धान व रुपये एकत्र किए गए थे। इसी के बदले में आंदोलनरत किसानों के लिए उनकी दैनिक जरूरत के समान उपलब्ध कराए गए। टिकरी बॉर्डर पर जाकर दो दिनों तक आंदोलन में सहभागिता की और साथ ही उन्हें भविष्य में भी मदद का भरोसा दिलाया गया।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags