रायपुर। Raipur News: लोकल ट्रेन सेवा बंद होने से दस स्र्पये की जगह 100 स्र्पये खर्च करने से जनता परेशान हो चुकी है। रायपुर आने वाले यात्रियों को आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है। लंबी रूट की ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद अब लोकल ट्रेन चलाने की मांग जोर पकड़ रही है। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल की एडीआरएम को मांग पत्र सौंपा। जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने एडीआरएम एम. अहलुवालिया से मुलाकात कर तत्काल लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग की।

प्रचार-प्रसार मंत्री राजकुमार राठी ने बताया कि लोकल ट्रेनों के न चलने की वजह से रायपुर से दुर्ग, भाटापारा से रायपुर, नेवरा-तिल्दा से रायपुर आने वाले यात्रियों को दस स्र्पये की जगह पर 100 स्र्पये से अधिक खर्च करना पड़ रहा है, क्योंकि यात्रियों को मजबूरी में राजधानी के आस-पास के इन शहरों में जाने के लिए लंबी रूट की ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों में जरूरत और मांग के हिसाब से लोकल ट्रेनें चलाई जा रही है।

जिला अध्यक्ष सुंदरानी ने इस संदर्भ में विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए एक वैकल्पिक मार्ग भी बताया। डोंगरगढ़ से कोरबा केबीच चल रही ट्रेनों में दो कोच अतिरिक्त लगाने की मांग की, जिसमें केवल छत्तीसगढ़ के ही रहवासी सफर करें। एडीआरएम ने इस विषय पर जीएम बिलासपुर से चर्चा कर तत्काल निष्कर्ष निकालने का आश्वाशन दिया है।।

प्रतिनिधि मंडल में श्रीचंद सुंदरानी, राजकुमार राठी, गोरेलाल नायक, दूजे खंडेलवाल, खत्पति सोनी, मंजुल मयंक श्रीवास्तव, किशोरचंद नायक, अमलेश सिंह मौजूद रहे। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों की वजह से लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब कोरोना की रफ्तार कम होने के साथ ही वैक्सीन आ जाने के बावजूद इन ट्रेनों को चालू नहीं किया जा रहा है, जिसका खामियाजा कम दूरी में सफर करने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags