रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिकायत मिलने पर नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 8 के जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एम्स हास्पिटल के पास लगने वाले सभी 11 ठेलों में गंदगी मिलन पर चालान काटा। टीम ने किसी भी ठेले के पास डस्टबिन नहीं मिलने पर ठेले पर खाद्य सामग्री बेचने वालों को डस्टबिन रखने की हिदायत देते हुए सभी ठेले वालों का चालान कर कुल 750 रुपये जुर्माना वसूल किया।

रेलवे ओवर ब्रिज के पास घास की कराई सफाई

नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 7 के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 10 सफाई कामगारों के साथ डाक्टर ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड नंबर 22 के क्षेत्र में रेलवे ओवरब्रिज के पास निर्माणाधीन हाट बाजार के क्षेत्र में उग आई घास की कटाई कराकर सफाई कराई। सफाई अभियान के दौरान निकले घास के अपशिष्ट को एकत्र कर उसे ट्रैक्टर ट्राली में भरकर ले गए।

मच्छरों से बचाव के लिए कराई फागिंग

नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त प्रभात मलिक, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव के आदेश पर नगर पालिक निगम रायपुर के सभी 10 जोनों के सभी 70 वार्डों में मच्छरों से निजात दिलाने के लिए का अभियान जारी है। निगम जोन क्रमांक 8 के जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव ने बताया कि जोन के तहत आने वाले वीर सावरकर नगर वार्ड क्रमांक 1 में शीतला मंदिर चौक से लेकर पटेरिया चौक तक फागिंग कराई गई। अभियान जोन के सभी 7 वार्डों में चलाया जा रहा है। वहीं नगर निगम के 70 वार्डों में फागिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close