रायपुर। विश्व के तीसरे सबसे बड़े शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए 11 सालों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। बीसीसीआइ ने भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-23 की मेजबानी छत्तीसगढ़ अटल नगर परसदा नया रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को मौका दिया है।

दो देशों के बीच पांच दिवसीय वनडे सीरीज का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। बीसीसीआइ ने मैच का शैड्यूल भी जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रेमियों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले देखने को मिलेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले आइपीएल सहित अन्य घरेलू मैच खेल जा चुके हैं। लेकिन पहली बार इस तरह का अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर सब कुछ अच्छा रहा तो जल्द ही सीनियर भारतीय टीम के भी टेस्ट और वनडे के मुकाबले देखने को मिलेंगे। राज्य संघ ने पिच सहित अन्य तैयारियां शुरू कर दी है।

भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दर्शक क्षमता 65 हजार है। इसके आधार पर इसे भारत में दूसरा तो विश्व में का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम माना जाता है।

2008 में बना था स्टेडियम :

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ। 11 साल के लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआइ ने जिम्मेदारी सौंपी है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इस मौके को बेहतर तरीके से भुनाना चाह रहा है। किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है।

प्रदेश से किसी का चयन नहीं

भारतीय अंडर-23 में छत्तीसगढ़ के किसी भी खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ है। लेकिन प्रदेश की मेजबानी में खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा।

स्टेडियम में अब तक हुए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट

- 2010 में इंडो केनेडीयन एमेटी टूर

- 2013 में कॉर्पोरेट ट्रॉफी।

- 2013 में आइपीएल मैच

- 2014 में चैंपियंस लीग मैच

- 2015 में आइपीएल मैच

- 2016-18 में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले

कब-कब होंगे मुकाबले :

- पहला मैच 19 सितंबर

- दूसरा मैच 21 सितंबर

- तीसरा मैच 23 सितंबर

- चौथा मैच 25 सितंबर

- पांचवां मैच 27 सितंबर

भारतीय अंडर-23 टीम :

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, माधव कौशिक, बीआर शरथ (विकेट कीपर), समर्थ व्यास, आर्यन जुयाल (विकेट कीपर), ऋतिक रॉय चौधरी, कुमार सूरज, आतिथ सेठ, शुभांग खड़गड़े, ऋतिक शोकन, ध्रूषांत सोनी, अर्शदीप सिंह, कार्तिक त्यागी, हरप्रीत बराड़।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket