रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। CG Corona Update: राज्य में कोरोना संक्रमण के 119 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रायपुर में 26, बलौदाबाजार में 21, कोरिया में 13, सूरजपुर में 11, दुर्ग, राजनांदगांव में आठ-आठ समेत अन्य जिलों में संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को नौ हजार सैंपल की जांच में 1.26 प्रतिशत पाजिटिविटी दर रही।

लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज का टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाना, सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन करना और हाथों की सफाई का ध्यान रखना जरूरी है।

कोरोना के बढ़ते मरीज, निगम भी हुआ सतर्क

कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए रायपुर नगर निगम अलर्ट है। इसके नियंत्रण और उपचार के लिए टीम का गठन किया गया है। इसके नोडल अधिकारी अपर आयुक्त अभिषेक अग्रवाल बनाए गए हैं। महापौर एजाज ढेबर तथा निगमायुक्त मयंक चतुर्वेदी के निर्देश पर 12 सदस्यीय टीम बनाई गई है।

अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, अरविंद शर्मा, उपायुक्त स्वास्थ्य एके हलदार, नगर निवेशक बीआर अग्रवाल, कार्यपालन अभियंता राजेश शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, सहायक अभियंता निशिकांत वर्मा, आभाष मिश्रा, राजेश राठौर और स्मार्ट सिटी के जनसंपर्क अधिकारी आशीष मिश्रा को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाना, कोविड जांच और रिपोर्टिंग, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की ट्रेकिंग, कोविड केयर सेंटरों में आवश्यक समन्वय आदि कार्यों को संपादित करेंगे। इनके साथ निगम के सभी 10 जोनों और मुख्यालय के कर्मचारी भी दिए गए निर्देशानुसार कार्य करेंगे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close