रायपुर। Cyber Fraud News: साइबर ठगों ने मोबाइल रिचार्ज फेल होने पर मदद करने और क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का झांसा देकर दो लोगों से दो लाख 63 हजार रुपये ठग लिए। आरंग और देवेंद्र नगर पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार आरंग के ग्राम मोखला निवासी कैलाश शिवंजर ने गूगल-पे से अपने मोबाइल को 17 नवंबर को रिचार्ज किया, जो रिचार्ज फेल हो गया। इस पर कैलाश ने गूगल-पे का कस्टमर केयर नंबर निकाला और मदद मांगी। दूसरी ओर से साइबर ठगों ने उनसे बैंक खाता नंबर, गूगल पे नंबर आदि की जानकारी ली और कुछ देर में उसके बैंक खाते से एक लाख 64 हजार 300 रुपये निकल गए।

बैंक कर्मचारी बनकर ठगी

देवेंद्र नगर इलाके में रहने वाले सुरक्षा गार्ड हितेश्वर डडसेना ने क्रेडिट कार्ड लिया था। उनके पास 19 नवंबर को ब्लू डार्ट कंपनी से एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को क्रेडिट कार्ड कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने क्रेडिट कार्ड एक्टिव कराने के लिए कहा तो हितेश्वर राजी हो गया और उसके बताए अनुसार जानकारी देने लगा। थोड़ी देर में ठग ने उसे एक लिंक भेजा और पांच रुपये यूपीआइ करने के बाद ही क्रेडिट एक्टिव होने की जानकारी दी। उसने लिंक ओपन करके यूपीआइ से पांच रुपये का भुगतान किया। इसके कुछ ही देर बाद उनके बैंक खाते से 98 हजार 999 रुपये कट गए।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close