रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 44,773 सैंपल की जांच हुई, जिसमें प्रदेश से 2,828 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश की औसत कोरोना पाजिटिविटी दर 6.32 फीसद रही है। वहीं रायपुर में सबसे अधिक 899 मरीज मिले हैं। दूसरे स्थान पर रायगढ़ में 364, दुर्ग में 293, बिलासपुर में 279, कोरबा में 268, जशपुर में 153 समेत अन्य जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया और स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अधिकारियों को कोरोना के प्रोटोकाल का पालन कराने को लेकर निर्देश दिए हैं।

तीन मरीजों की हुई मौत

कोरोना के कारण प्रदेश में तीन मरीजों की मौत हुई है। वर्तमान में सक्रिय मरीज 9,684 हैं। वहीं केवल 46 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौटे हैं। कोरोना से जान गवाने वाले सारे रायपुर जिले के हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 10 लाख 17 हजार 356 कोरोना मरीज पाए गए हैं और नौ लाख 94 हजार 63 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 13,609 है।

मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील

रदेश में कोरोना की जंग से निपटने के लिए कई सामाजिक संस्थाओं ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। रायपुर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में स्वयंसेवी संस्थाएं सक्रिय हो गई हैं। यूनिसेफ की जिला मोबिलाइजेशन को-आर्डिनेटर कामिनी आठवले ने कलेक्टर सौरभ कुमार से मुलाकात कर `रोको अउ टोको` अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के अंतर्गत टीम के वालंटियर चौक-चौराहों, कई कार्यालय परिसर, बाजारों और सार्वजनिक स्थलों में घूमकर लोगों को मास्क लगाने, दूरी बनाए रखने, व्यक्तिगत स्वच्छता सहित कोरोना प्रोटोकाल के पालन की

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local