रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में बुधवार 37 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें दुर्ग में सर्वाधिक नौ, रायगढ़ में सात, रायपुर, बलरामपुर, जशपुर में तीन-तीन मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 21 हजार 126 कोरोना सैंपलों की जांच हुई है। इधर, राज्य में अब तक 10 लाख से अधिक मरीज मिले हैं। इसमें 9.92 लाख स्वस्थ हो चुके हैं। 13591 मरीजों की मौत और 341 मरीज सक्रिय है। प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच राज्य में 27 सितंबर से अब तक 600 विदेशी यात्री पहुंचे हैं।

इसमें से बिलासपुर पहुंचे दो पाजिटिव आए हैं। जबकि अब तक राज्य में ओमिक्रोन मरीजों की पहचान नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की आशंका को देखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों को सात दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। आठवें दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेगी। विभाग ने अपील की है कि यात्री खुद से जानकारी विभाग को उपलब्ध कराए ताकि संक्रमण फैलने का खतरा कम हो।

इन देशों से आने वाले यात्रियों पर नजर

विभागीय जानकारी के अनुसार ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, यूरोप, यूनाइटेड किंगडम, बेल्जियम, आस्ट्रेलिया, इजराइल, नीदरलैंड, साउथ आफ्रिका से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की भी जानकारी ले रहे हैं।

राज्य व रायपुर में मिले मरीज

तिथि - रायपुर - राजधानी

4 दिसंबर - 7 - 44

5 दिसंबर - 2 - 25

6 दिसंबर - 4 - 44

7 दिसंबर - 5 - 27

8 दिसंबर - 3 - 37

वर्जन

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के लिए अभी तक केंद्र सरकार के कोई गाइड लाइन नहीं आए हैं। विदेश से आए यात्रियों की सूची भेज रहे, जिसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग जिलेवार कराकर होम अाइसोलेट किया जा रहा है। लोग शारीरिक दूरी का पालन करें, मास्क लगाएं। नियमों का पालन कर हम संक्रमण से बच सकते हैं।

- डाक्टर सुभाष मिश्रा, संचालक, महामारी नियंत्रक

]

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close