रायपुर। Coronavirus in Chhattisgarh: राज्य में कोरोना संक्रमण के 383 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 338 स्वस्थ हुए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। स्वस्थ होने वालों में 59 अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं, वहीं 279 लोगों ने होम आइसोलेशन की अवधि पूरी की है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रायपुर में 52, दुर्ग में 42, बिलासपुर में 33, रायगढ़ में 32, राजनांदगांव में 26 समेत अन्य जिलों में मरीज मिले हैं।

पिछले 24 घंटे में 21,859 संदेहियों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं अब तक 39 लाख 27 हजार 978 लोगों की जांच की जा चुकी है। इसमें से दो लाख 94 हजार 355 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दो लाख 84 हजार 848 लोग अब तक स्वस्थ हुए हैं। 3,575 सक्रिय मरीजों का इलाज जारी है, जबकि 3,575 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

वैक्सीनेशन के लिए दो केंद्र और बढ़ाने का प्रस्ताव

राजधानी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दो और केंद्र बढ़ाए गए हैं। इसके साथ ही अब सात केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा। दरअसल कलेक्टर डा. एस. भारतीदासन की अध्यक्षता में मंगलवार को अधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। टीकाकरण के संबंध में लगातार जागरूकता फैलाने तथा स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रचार-प्रसार के लिए शिविरों का भी आयोजन करें।

लंबित प्रकरणों की समीक्षा

सीएचएमओ डा. मीरा बघेल ने बताया कि वर्तमान में जिले के पांच केंद्रों में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। जिले में दो और केंद्र बढ़ाकर टीकाकरण केंद्रों की संख्या सात करना प्रस्तावित है। कलेक्टर ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से सीमांकन, बंटवारा, नामांकन, अतिक्रमण, फ्री-होल्ड समेत अन्य विषयों पर चर्चा करते हुए उन्हें निर्धारित समय-सीमा में निराकृत करने निर्देशित किया। उन्होंने अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई साहू को निर्देशित किया कि सप्ताह में एक बार राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर लंबित प्रकरणों की समीक्षा करें।

Posted By: kunal.mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags