रायपुर। Education News: शासकीय पालीटेक्निक कालेज परिसर दुर्ग में एक करोड़ 90 लाख 19 हजार रुपये की लागत से बालक छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। इससे दूरस्थ क्षेत्रों से अध्यापन के लिए आने वाले छात्राओं को हास्टल की सुविधा मिलेगी। निर्माण कार्य शुरू करने के लिए गुरुवार को दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने भूमिपूजन किया। इस दौरान दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल भी मौजूद रहे।

दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने बताया कि शासकीय पालीटेक्निक कॉलेज दुर्ग में सैकड़ों छात्र दूरस्थ क्षेत्रों से अध्ययन करने आते हैं। इन छात्रों के सुविधाओं को ध्यान मेंं रखते हुए लंबे समय से छात्रावास निर्माण की मांग की जा रही थी। छात्रों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा मेंं निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में एक करोड़ 90 लाख 19 हजार रुपये की लागत से 50 सीटर हास्टल, वार्डन कक्ष एवं कैंटीन का निर्माण किया जाएगा।

इस कार्य को शुरू करने के लिए भूमिपूजन किया गया है। हास्टल निर्माण के बाद परिसर में ही बेहतर आवास की व्यवस्था मिलेगी। इससे छात्रों के समय की बचत भी होगी। विधायक ने बताया कि पूर्व में भी पालीटेक्निक कॉलेज में 73 लाख की लागत से तीन अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण के लिए भूमिपूजन कर कार्य प्रारंभ कराया था, जिससे उनके समय की बचत होगी।

विधायक ने यह भी बताया कि इस सत्र में तकनीकी शिक्षा मंत्री से पालीटेक्निक कॉलेज की सीटों में वृद्धि करने एवं जीएसटी का डिप्लोमा कोर्स प्रारंभ करने बजट में मांग भी की गई है, जिससे अधिक से अधिक छात्र प्रोफेशनल कोर्स का लाभ प्राप्त कर सकें। भूमिपूजन के दौरान दुर्ग निगम के पूर्व पार्षद राजेश शर्मा, एल्डरमैन अंशुल पांडेय, देव सिन्हा लोनिवि के कार्यपालन अभियंता अशोक श्रीवास, एसडीओ चंद्रशेखर ओगरे, उप अभियंता नर्मदा रामटेके सहित कॉलेज स्टाफ मौजूद था।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस