Coronavirus in Chhattisgarh : रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ़ में 193 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, 380 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है और एक महिला की मौत हुई है। इधर प्रशासन ने गाइड लाइन के तहत पहले चरण में 50 संक्रमित मरीजों का घर पर इलाज के लिए सहमति प्रदान कर दिया है। इसके तहत लक्षण रहित मरीजों को ही घर पर इलाज की अनुमति मिलेगी।

गाइड लाइन के तहत प्रशासन द्वारा जारी तय मापदंडों का पालन करना होगा। सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि एक संक्रमित परिवार को घर पर इलाज की स्वीकृति दी गई है। यहां के दो सदस्य संक्रमित हैं। घर पर इलाज के लिए प्रशासन व्यवस्था का जायजा लेकर अनुमति देगा। मरीजों को इलाज निजी अस्पतालों के माध्यम से खुद के खर्च पर कराना होगा। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि उच्च रक्तचाप और शुगर से पीड़ित शदाणी दरबार निवासी 75 वर्षीय महिला 10 दिनों से बुखार व कफ की समस्या से ग्रसित थीं। इन्हें 27 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया, जहां जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इलाज के दौरान 31 जुलाई को उसकी मौत हो गई।

इधर रायपुर में 81, दुर्ग में 53, बिलासपुर में नौ, राजनांदगांव, जांजगीर-चाम्पा में आठ-आठ, सरगुजा में सात, कोरिया में पांच, रायगढ़, बलौदाबाजार व कबीरधाम में चार-चार, मुंगेली में तीन, बस्तर में दो, कोंडागांव, नारायणपुर, महासमुंद, बेमेतरा और बालोद में एक-एक संक्रमित मिले हैं। रायपुर के 204, बिलासपुर के 45, जांजगीर-चाम्पा के 27, दुर्ग के 19, राजनांदगांव के 17, सरगुजा व सुकमा के 13-13, सूरजपुर के नौ, बस्तर के छह, रायगढ़ व बेमेतरा के पांच-पांच, कोरिया, कबीरधाम से दो-दो व बालोद से एक मरीज को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। बता दें कि अब तक तीन लाख 23 हजार 692 सैंपल की जांच की गई है। इनमें 9385 संक्रमित मिले हैं।

नए - 193

सक्रिय - 2720

स्वस्थ - 6610

कुल - 9385

मौत - 55

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan