Coronavirus Update Chhattisgarh : रायपुर। छत्तीसगढ़ में काेरोना वायरस संक्रमण का अभी भी तेजी के साथ प्रसार हो रहा है। बुधवार को प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी समेत 513 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पांच की मौत और 269 को डिस्चार्ज किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने ट्विट कर अपनी पत्नी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए परिवार के सभी सदस्यों के आइसोलेट होने की बात कही है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ. सिंह को फोन कर हालचाल जाना। 269 लोगों को डिस्चार्ज करने के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या अब 9508 हो गई है। जबकि राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकडा अब 13552 पहुंच चुका है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सर्वाधिक 154 केस रायपुर और राजनांदगांव में 130 संक्रमित मिले हैं। बिलासपुर में एक दिन पूर्व संक्रमित मिले नगर निगम आयुक्त की माता और पत्नी भी पॉजिटिव आए हैं। इधर उरला न्यू प्रगति नगर निवासी 51 वर्षीय पुरुष को सांस, छाती में दर्द, डायबिटीज उच्चरक्तचाप, त्रिमूर्ति नगर रायपुर निवासी 45 वर्षीय महिला को सांस, कफ, फेफड़ों में समस्या, भिलाई-3 जिला दुर्ग निवासी 50 वर्षीय पुरुष को सांस लेने में समस्या और बुखार के बाद तीनों का एम्स में इलाज चल रहा था।

भिलाई निवासी 59 वर्षीय पुरुष पूर्व में अनियंत्रित डायबिटीज व उच्चरक्तचाप से पीड़ित थे। सांस की समस्या के बाद सेक्टर-9 अस्पताल में इलाज के उपरांत आंबेडकर अस्पताल रेफर किया गया था। चारों कोरोना संक्रमितों की अस्पताल में मौत हो गई। इधर महावीर चौक रायपुर निवासी 65 वर्षीय पुरुष मरीज को बुखार और सांस की समस्या के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने अस्पताल की बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी।

बता दें की प्रदेश में राजधानी रायपुर में अब तक सर्वाधिक 4594 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए हैं, इनमें से 1704 मरीज अभी अस्पताल में भर्ती हैं। 2840 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश में काेरोना वायरस संक्रमण की स्थिति

नए - 513

सक्रिय - 3881

स्वस्थ - 9508

कुल - 13498

मौत - 109

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020