रायपुर। Chhattisgarh News: राजधानी में कोरोना वैक्सीन के नाम पर आंबेडकर अस्पताल की नर्स द्वारा मरीज को ठगने का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाने की पुलिस ने नर्स और उसके दोस्त के विरुद्ध ठगी और महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने नर्स और उसके दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार कटोरा तालाब निवासी संतोष तोलवानी ने शिकायत में बताया है कि उसकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आंबेडकर अस्पताल की स्टाफ नर्स दीपा दास सोनी ने फोन किया। दीपा ने पत्नी से कहा कि वह कोरोना की वैक्सीन लगवा देगी। पत्नी जब अस्पताल पहुंची तो नर्स दीपा ने राकेश चंद्र नाम के युवक को बुलाया। इसके बाद कोरोना वैक्सीन के नाम पर महिला को इंजेक्शन लगाकर 11 हजार रुपये की मांग की गई। उस समय पत्नी के पास 3000 रुपये ही थे, जो दोनों ने ले लिए।

सोमवार को जब देवेंद्र नगर निवासी राकेश चंद्र ने बचे हुए पैसों की मांग की तो संतोष ने अपने परिचित डॉक्टर और दोस्तों से कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में पूछा। सभी ने ऐसी किसी वैक्सीन के न होने की बात कही। इसके बाद संतोष ने राकेश को पैसे देने के बहाने बुलाया और पकड़कर सिविल लाइन थाने ले आया। वहीं राकेश के पकड़े जाने के बाद नर्स दीपा फरार चल रही थी। जिसे पुलिस ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया।

नर्स 12 सालों से आंबेडकर अस्पताल में कर रही काम

नर्सिंग कर्मी दीपा दास सोनी (40) 2008 से आंबेडकर अस्पताल में कार्यरत है। वर्तमान में यह मेडिसिन विभाग में पदस्थ है। अस्पताल कर्मियों के मुताबिक पहले भी उसकी पैसे के लेन-देन की शिकायतें मिलती रहीं हैं। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने वैक्सीन के नाम पर पैसे के लेन-देन की शिकायत की जानकारी नहीं होने की बात कही है।

और भी लोगों को ठगने का शक

नर्स दीपा दास जिसे अपना पति बता रही थी, वह उसका दोस्त है। यह जानकारी राकेश चंद्र ने पूछताछ में दी। राकेश ने धोखाधड़ी से जुड़े इस मामले में और भी लोगों के नाम लिए हैं। पुलिस आंबेडकर अस्पताल के लैब तकनीशियन से भी पूछताछ कर रही है। शक है कि वैक्सीन के नाम पर और भी मरीजों को ठगा गया है।

शिकायत के बाद जांच के आधार पर ठगी और महामारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। मामले में जितने नाम सामने आ रहे हैं, सबसे पूछताछ की जा रही है।

- आरके मिश्रा, थाना प्रभारी, सिविल लाइन, रायपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020