रायपुर। Lockdown in Raipur: रायपुर में एक सप्ताह के लिए लगाए गए लॉकडाउन का अपेक्षित असर अभी तक नहीं आया है। लॉकडाउन को अभी आगे बढ़ाने के लिए प्रशासन विचार कर रहा है, पर प्रशासन पर राजनीतिक और कारोबारियों का भारी दबाव है। सोमवार को दोपहर 12 बजे रायपुर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे और जिला प्रशासन के अफसरों की बैठक में इस पर आखिरी फैसला होगा। सूत्रों की मानें तो प्रशासन और कारोबारियों के बीच में लॉकडाउन को लेकर चर्चा बैठक हुई है ,इसमें कारोबारियों ने लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाने की मांग की है। आज रात 12 बजे से लॉकडाउन की अवधि खत्म हो रही है।

इस बीच छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक होने के कारण लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की मांग की है। प्रशासन की ओर से 21 सितंबर की रात नौ बजे से 28 सिंतबर तक रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। आज आखिरी दिन है। अभी दूध सुबह-शाम और केवल दवाई मिल पा रही है। बाकी सभी तरह की दुकानों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है।

कारोबारियों ने की है लॉकडाउन नहीं बढ़ाने की मांग

पंडरी कपड़ा मार्केट संघ के अध्यक्ष चंदर विधानी ने बताया कि प्रशासन से लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाने का लेकर मांग की है। प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया है कि सभी के मतों पर विचार किया जाएगा। बताया जाता है कि अगर लॉकडाउन बढ़ाया जाता है तो इस बार पूर्ण सख्ती नहीं रहेगी, लोगों को आवश्यक चीजें राशन, सब्जी और फल आदि के लिए पहले की तरह सुबह 10 बजे तक छूट दी जा सकती है।

गौरतलब है कि रायपुर के प्रभारी मंत्री एवं कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने तीन दिन पहले राजधानी रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वर्तमान में सात दिन के लगाए गए लॉकडाउन की समीक्षा करने के बाद ही इसे आगे बढ़ाने पर फैसला लेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020