रायपुर।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के इंदिरा गांधी वार्ड के 65 वर्षीय देवानंद साहू को कान से सुनाई नहीं देता हैं। माली हालत ठीक नहीं होने के कारण वह श्रवण यंत्र खरीद नहीं पा रहे थे। शिविर में उन्होंने महापौर एजाज ढेबर के पास पहुंचकर अपनी व्यथा सुनाई। महापौर ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बुलाकर श्रवण यंत्र प्रदान किया। वहीं, दूसरी तरफ प्रीति यादव ने जीवकोपार्जन के लिए महापौर एवं रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा से ई-रिक्‍शा की मांग की। इस पर ऋण योजना के तहत ई-रिक्‍शा दिलाया गया। मांग पूरी होने पर दोनों को खुशी का ठिकाना नहीं था।

मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत इंदिरा गांधी वार्ड-27 के लायंस क्लब हाल और तात्यापारा वार्ड-37 के रामसागर पारा स्थित माता बम्लेश्वरी सामुदायिक भवन में लगाया गया। दोनों वार्डों में 779 मामले आए थे, जिसमें से 700 का तत्काल निराकरण किया गया।

महापौर एजाज ढेबर ने वार्ड-37 में लोगों की मांग पर रामसागरपारा स्थित माता बम्लेश्वरी मंदिर के समीप प्राचीन हनुमान मंदिर के सामने जन उपयोग के लिए व्यवहारिक आवश्यकता व उपलब्धता अनुसार भवन बनाने के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की।

रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने वार्ड-37 में विश्वकर्मा चौक के समीप एवं संतोषी मंदिर के पास सामुदायिक भवन बनाने पांच-पांच लाख देने की घोषणा की। शिविर में निवाज फातिमा को आयकर विभाग से निर्मित ई-पेन कार्ड प्रदत्त किया गया। महापौर एजाज ढेबर ने लोगों की मांग पर वार्ड-37 में रामसगरी तालाब के समीप नाला, पुलिया पर ढलाई का कार्य तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

आय प्रमाण पत्र बनवाने 207 आवेदन

दोनों वार्डों में कुल 779 आवेदन आए थे। इसमें से 700 का तत्काल निराकरण किया गया, जिसमें आय प्रमाण पत्र के 207, आयुष्मान कार्ड के 98, जाति प्रमाण पत्र के 60, निवास प्रमाण पत्र के 50 शामिल हैं। इसके साथ ही वार्ड में नागरिको द्वारा नाली सफाई की शिकायत की गई। महापौर ने 10 स्थानों में तत्काल नाली की सफाई करवाई और पांच स्थानों से कचरा उठवा।

वार्ड-36 और 25 में आज लगेगा शिविर

6 जुलाई को नगर निगम जोन दो के हवलदार अब्दुल हमीद वार्ड-36 के सुभाष नगर सामुदायिक भवन में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं जोन 7 के संत रामदास वार्ड-25 के कर्मा चैक राम नगर सामुदायिक भवन में मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत नौवें दिन दोपहर 2:30 बजे से संध्या 5:30 बजे तक जनसमस्या निवारण शिविर लगाया जाएगा। इसके पूर्व महापौर एजाज ढेबर निर्धारित समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तक फोन नंबर 9111666201 अथवा 9301953201 पर हवलदार अब्दुल हमीद वार्ड एवं संत रामदास वार्ड के रहवासी लोगों से जनसमस्या एवं सुझाव को लेकर वार्ड के संबंध में सीधे चर्चा कर जनसमस्या और सुझाव प्राप्त करेंगे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close