रायपुर। आप पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ. संकेत ठाकुर ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस के घोषणापत्र से धान के समर्थन मूल्य और माओवाद से निपटने का मुद्दा पूरी तरह गायब है। किसानों को लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए बनी स्वामीनाथन कमेटी की अनुसंशा को कांग्रेस पहले ही नकार चुकी है, लेकिन भाजपा ने इसे लागू करने के लिए दिल्ली में जमकर प्रदर्शन किया था। चुनाव का वक्त आया तो भाजपा ने इस मुद्दे से किनारा कर लिया है। इसी तरह माओवाद से निपटने के मुद्दे को दोनों पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में शामिल नहीं किया है। देश में माओवाद तेजी से फैल रहा है, जिस पर दोनों पार्टियां गंभीर नहीं हैं। श्री ठाकुर ने आरोप लगाया कि माओवाद से निपटने कोई स्पष्ट नीति नहीं होने का अर्थ है, आदिवासी की ओर से दोनों पार्टी लड़ने को तैयार नहीं है। वे जमीन मल्टीनेशनल कंपनियों को बेचेंगी और जनता के बीच भड़क रहे आक्रोश पर राजनीति करेंगी।

आप ने किया शामिल

किसानों के लिए स्वामिनाथन कमेटी की सिफारिश लागू कर किसानों को इसका लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए लागत में 50 फीसदी जोड़ने पर करीब 2500 रुपए क्विंटल तय किया जाएगा। वहीं माओवादियों से निपटने के लिए आप आदिवासियों के साथ है। इसके लिए स्पष्ट रणनीति तैयार करने की बात घोषणापत्र में शामिल की गई है।

भाजपा कांग्रेस के लोगों द्वारा विरोध का आरोप

आप पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ. ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस के लोगों द्वारा विरोध करने का आरोप लगाया है। ी ठाकुर ने बताया कि टाटीबंध क्षेत्र में स्वराज रथ की गाडी पर आयल फेंका गया। ड्राइवर ने बड़ी मुश्किल से गाडी को एक्सीडेंट होने से बचाया। इसी तरह मोतीबाग चौक पर शांतिपूर्वक पॉम्प्लेट बांट रहे आप कार्यकर्ताओं को कुछ लोगों ने धमकाया और सभी प्रचार सामग्री छीन कर ले गए।

Posted By: